पति-पत्नी दोनों ही समझे एक-दूसरे की बात

punjabkesari.in Tuesday, May 31, 2016 - 04:24 PM (IST)

पति-पत्नी दोनों का रिश्ता आपसी विश्वास का होता है। दोनो को ही अपनी फिलिंग एक दूसरे से जरूर शेयर करनी चाहिए लेकिन पत्निया यह शिकायत अक्सर करती है की उनके पति उनसे बहुत बातें छिपाते हैं।जिनका पता उन्हें बाद में लगता है,पर बाते छिपाना पुरूष का स्वभाव होता है या उनकी मानसिकता। आज हम पुरूषों की मानसिकता के बारे में बात करेंगे की कैसे वो अपने मन की बात किसी से भी सांझी करते।
 
-पत्नियों को यह जान कर हैरानी होगी कि पति को प्यार करते समय अजीब सी असुरक्षा महसूस होती है।कहीं उनकी बीवी उनको खुश करने के लिए दिखावा तो नही कर रही।
 
-आपसे अगर कोई गलती हो जाए तो अपने पति से आंखें चुराने की बजाए उन्हें सब कुछ साफ-साफ बता दें। जिससे आपसी विश्वास बना रहता है। अगर आप उनकी आंखों में आंखें डाल कर आई एम सॉरी कहें तो वो अपको वैसे ही माफ कर देगें। 
 
-पुरूष अपनी फिलिंग या मन की बात किसी से भी शेयर नहीं करते जैसे की उन्हें महिलाओं का मेकअप करना बिलकुल पसंद नहीं।जब उनकी साथी लाइट और नेचुरल मेकअप करके आए तो वे तारीफों के पुल बांधते नहीं थकते।
 
-लड़कों को राई का पहाड़ बनाने में कोई दिलचस्पी नही होती।वह हर उस बात को जन्दी खत्म करना चाहते हैं जिससे घर में तनाव जैसा माहौल पैदा हो।
 

-कोई भी पार्टनर बनावटी पन को प्यार में नही लाना चाहता न ही उन्हें दुलारने की आदत होती है। अगर आप कहें कि आपको ऐसा करना अच्छा लगता है, तब ही वे आपको दुलारने की कोशिश करेंगे।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News