दापंत्य जीवन में अपनाएं ये टिप्स

punjabkesari.in Thursday, Mar 05, 2015 - 02:43 PM (IST)

विवाह के बाद दो अंजान व्यक्ति प्यार के अटूट डोर में बंधते है । अपने रिश्तों की डोर को ओर मजबूत बनाने के लिए रिश्तों में विश्वास का होना बेहद जरुरी होता है ।लेकिन कुछ कारण एेसे होते है जो दांपत्य जीवन में दरार पैदा कर सकते है। कभी-कभी तो स्थिति इतनी तनावपूर्ण हो जाती है कि हालात इतने बिगड़ जाते है कि जितना भी अपने रिश्तों को नजदीक लाने की कोशिश करें उनमें किसी न किसी कारण दरार पैदा हो जाती है । इन टिप्स को अपने दापंत्य जीवन में अपनाएं ।

- हर रिश्ते की एक सीमा होती है ,रिश्तों में दरार तब पैदा होती है जब कोई तीसरा अापकी लाइफ में दखल देना शुरु करता है । पति यह बात बिल्कुल पंसद नहीं करते कि उनकी पत्नी किसी ओर की तरफ ज्यादा आकर्षित रहें । इसलिए पति और पत्नी के रिश्तों में विश्वास का होना बेहद जरुरी होता है ।

- पत्नी को चाहिए कि जैसे ही उसे पति का मिजाज ठीक न लगें तो उनकी हरकतों पर नजर रखें एवं बिना लड़ाई-झगड़े के उनकी ओर अपनी आदतों में सुधार लाने का प्रयत्न करें ।

- अपने रिश्तों में मिठास लाने के लिए पति की हर जरूरत का तन-मन से ध्यान रखें और अपने पति को खुश रखने के लिए पति के पसंद के व्यंजन बनाएं । 

- पति को भी चाहिए पत्नी को बात बात पर टोके नहीं इससे उनके रिश्तों में दरार पैदा हो सकती है ,उसे अपनी पत्नी की भावनाओं को समझने का पूरा प्रयास करना चाहिए ।

- रात के समय या उस समय जब आप दोनों घर में अकेले हों, पति को आकर्षित करने वाले कपड़े पहनें ।

- पति को अपनी पत्नी को भी पूरा समय देना चाहिए ,सारा दिन ऑफिस के काम के बाद अपनी पत्नी के साथ भी वक्त व्यतीत करना चाहिए। उसे डिनर पर कभी कभी बाहर ले कर जाएं ।

- पत्नी को भी अपने पति के साथ साथ पूरे परिवार की अच्छे ढंग से देखभाल करनी चाहिए ।

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News