UP में भेड़िया तो उदयपुर में तेंदुआ, 3 दिन में 3 लोगों को निगला

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 09:45 PM (IST)

उदयपुरः उदयपुर के गोगुंदा थाना क्षेत्र में एक आदमखोर तेंदुए के हमले में दो दिन में तीन लोगों की मौत हो चुकी है। तेंदुए के हमले के कारण शुक्रवार को खेत में काम कर रही एक महिला को अपनी जान गंवानी पड़ी। पुलिस के अनुसार, छाली पंचायत के उमरिया गांव में तेंदुए ने दो दिन में पांच किलोमीटर के दायरे में हमला करके तीन लोगों को मार डाला। 

उन्होंने बताया कि खेत में काम कर रही हमेरी भील (50) पर शुक्रवार शाम को तेंदुए ने हमला कर दिया। महिला के चीखने पर आसपास खेतों में काम कर रहे लोग कुल्हाड़ी, डंडे लेकर उसकी ओर भागे, लेकिन तब तक तेंदुआ हमेरी को जंगल में खींच ले गया। तलाश करने पर लोगों ने झाड़ियों में हमेरी भील को देखा तो तेंदुआ उसके पास ही बैठा हुआ था। लोगों ने शोर मचाया तो तेंदुआ वहां से भाग गया। इसके बाद झाड़ियों से हमेरी का शव निकाला गया। 

उल्लेखनीय है कि इससे पहले बृहस्पतिवार को तेंदुए के हमले में दो लोगों की मौत हो गई थी। तेंदुए के हमले में दो लोगों की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने शुक्रवार को मुआवजे की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने गोगुंदा-झाड़ोल रोड को पत्थर लगाकर बंद कर दिया था। 

उदयपुर के जिला अधिकारी अरविंद कुमार पोसवाल ने बताया कि स्थिति को देखते हुए दो और बचाव टीम बुलाई गई हैं और तेंदुए को बेहोश (ट्रैक्यूलाइज) करके पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। जिला वन अधिकारी अजय चित्तौड़ा ने बताया कि उदयपुर की टीम मौके पर ही है। इसके अलावा जोधपुर और पास के जिले राजसमंद से भी बचाव टीम बुलाई गई हैं। चित्तौड़ा ने बताया कि आसपास के क्षेत्र में जिस तरह से हमला हुआ है उससे ऐसा प्रतीत होता है कि एक ही तेंदुआ लोगों पर हमला कर रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News