शादी का खाना पड़ गया महंगा, 300 लोगों को हुई फूड पॉइजनिंग

punjabkesari.in Monday, May 09, 2022 - 10:43 AM (IST)

जयपुर: शादी का खाना किसे नहीं पसंद, हर कोई शादियों में कई किस्म खाना खाते हैं। वैसे ही यह लोग भी शादी के खाने का लुफ्त उठाने गए थे, लेकिन यह खाना इन्हे पड़ गया महंगा। शादी का खाना खाने से करीब 300 लोग फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए। खाने में बने थे रसमलाई-दही बड़े, गर्मी में रसमलाई खराब होने की आशंका। पुलिस ने खाने के लिए सैंपलपाली जिले के सोजत रोड थाना क्षेत्र के धुंधला गांव में रविवार दोपहर को टीचर भोमाराम जाट के बेटे की शादी खाना था।उपचार के लिए लोग धुंधला, मुसालिया, सोजत रोड हॉस्पिटल पहुंचे लगे। इतनी बड़ी संख्या में लोगों के फूड पॉइजनिंग का शिकार होने की जानकारी मिलने पर एडीएम पाली चंद्रभान सिंह भाटी, सीओ सोजत डॉ हेमंत जाखड़, सीएमएचओ डॉ विकास मरवाल भी मौके पर पहुंचे। तथा अतिरिक्त मेडिकल स्टॉफ बुलाया गया। कुछ लोगों को सोजत सिटी भी रेफर किया गया। गनीमत रही कि कोई भी मरीज गंभीर नहीं हैं।

दरअसल सोजत रोड के निकट धूंधला गांव में अध्यापक भोमाराम जाट के बेटे की शादी को लेकर रविवार दोपहर को गांव का खाना आयोजित किया गया। जिसमें धुंधला सहित आस-पास के गांवों के लोग व रिश्तेदार शामिल हुए। खाने में रोटी-सब्जी के साथ रसमलाई, दही बडे़, राईता भी शामिल थे। बताया जा रहा हैं कि खाने में करीब एक हजार से ज्यादा लोग शामिल थे। दोपहर करीब दो बजे बाद लोगों को पेट दर्द, उल्टी व दस्त की शिकायत होने लगी। ऐसे में लोग धूंधला, मुसालिया, सोजत रोड हॉस्पिटल उपचार के लिए पहुंचने लगे। शाम तक हॉस्पिटल इलाज के लिए पहुंचने वाले की संख्या 300 तक पहुंच गई। 29 से ज्यादा लोगों को सोजत सिटी रेफर किया गया। बड़ी संख्या में लोगों के फूड पॉइजनिंग का शिकार होने की खबर पर एडीएम पाली चंद्रभानसिंह भाटी, सीओ सोजत डॉ हेमंत जाखड़, सीएमएचओ डॉ विकास मरवाल भी मौके पर पहुंचे।हॉस्पिटल में बेड पड़ गए कम

फ़ूड पॉइजनिंग का शिकार बड़ों के साथ कई बच्चे भी हो गए। सोजत रोड हॉस्पिटल की स्थिति यह थी कि एक बेड पर तीन-तीन बच्चों को उपचार दिया गया। रविवार देर शा तक उपचार के लिए हॉस्पिटल पहुंचने वालों की संख्या 300 तक पहुंच गई। ज्यादातर को उपचार देकर घर भेज दिया गया तथा कईयों को हॉस्पिटल भर्ती किया। सीएमएचओ ने सोजतरोड में अतिरिक्त मेडिकल स्टॉफ बुलाया ताकि मरीजों को समय पर उपचार मिल सके। गनीमत रही कि किसी की भी हालत गंभीर नहीं हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Custom

Auto Desk

Recommended News

Related News