गाड़ियों में तोड़फोड़, जेसीबी मशीन को लगाई आग...दो गुटों में विवाद के बीच फायरिंग, एक की मौत

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2024 - 11:38 PM (IST)

अजमेरः राजस्थान के अजमेर जिले में रविवार को एक दुकान के निर्माण को लेकर दो गुटों के बीच हुई हिंसक झड़प और गोलीबारी में एक युवक की मौत हो गई जबकि एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (अजमेर ग्रामीण) दीपक कुमार ने बताया कि दुकान निर्माण को लेकर दो गुटों में विवाद हो गया। उन्होंने बताया कि दोनों गुटों के बीच लाठी-डंडों से हमला किया और एक पक्ष ने गोलियां चलाईं, जिसमें एक युवक की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि इस दौरान गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई और एक जेसीबी मशीन में आग लगा दी गई। 

अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी में गोली लगने से शकील लंगा की मौत हो गई जबकि घायल नारायण कुमावत (32) को अजमेर स्थानांतरित किया गया। उन्होंने बताया कि घटना स्थल पर कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिये अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया। कांग्रेस नेताओं ने घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राजस्थान में कानून-व्यवस्था बिगड़ गई है। 

कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष और राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो शेयर कर राज्य सरकार पर निशाना साधा। गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि रूपनगढ़ में खुलेआम गोलीबारी, हत्या और गुंडागर्दी की ये तस्वीरें प्रदेश की बेलगाम एवं ध्वस्त कानून व्यवस्था का सबूत है। उन्होंने कहा कि पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी कानून व्यवस्था से राजस्थान सबसे असुरक्षित राज्य बनता जा रहा है और कमजोर भाजपा सरकार गहरी नींद में सो रही है। जूली ने कहा, ‘‘आम ग्रामीण-गरीब, व्यापारी अब असुरक्षा और खौफ के साये में जीने को मजबूर हैं। 

उन्होंने कहा, ‘‘एक केन्द्रीय मंत्री, एक राज्य के कैबिनेट मंत्री एवं विधानसभा अध्यक्ष के जिले का यह हाल है तो बाकी जगह का हाल जनता सोच सकती है।'' उन्होंने कहा ‘‘मेरी प्रदेश की सरकार से मांग है कि ऐसा कृत्य करने वाले दबंगों पर सख्त कार्रवाई हो, जिससे प्रदेश में कानून का इकबाल कायम हो सके!'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep