राजस्थानः कोटा मंडल में वंदे भारत का अंतरिम ट्रायल आज

Friday, Jun 09, 2023 - 01:42 AM (IST)

कोटाः पश्चिमी-मध्य रेलवे के कोटा मंडल में वन्देभारत ट्रेन का शुक्रवार को कोटा से शामगढ़ के मध्य अंतिम दिन ब्रेकिंग परीक्षण होगा। अधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि ब्रेकिंग सिस्टम की स्वतंत्र रूप से अनुसंधान अभिकल्प मानक संगठन (आरडीएसओ), लखनऊ की टीम ने पांच जून को अधिकतम 160 किलो मीटर प्रति घंटे की गति पर विभिन्न प्रकार के ब्रेकिंग ट्रायल रेलपथ की सूखे एवं पानी डालकर गीली स्थिति में परीक्षण किया। 

आंकड़ों को संरक्षित करने का कार्य एवं ब्रेकिंग परीक्षण 23 मई से प्रारम्भ कर 5 जून को पूरा किया गया। आरडीएसओ एकत्र किए सभी आंकड़े अवलोकन कर रिपोर्ट रेलवे बोर्ड को भेजेगी। यह ट्रायल पूर्व में 31 मई तक किया जाना प्रस्तावित था जिसे बढ़ा दिया गया है। यह जानकारी कोटा मंडल के मंडल प्रबंधक (डीआरएम मनीष तिवारी ने दी। 

चेन्नई के इंटीग्रल कोच फैक्टरी (आईसीएफ) सहायक यांत्रिक इंजीनियर के. पांडियन के निर्देशन में बुधवार से ब्रेकिंग सिस्टम कम्पनी फेवेली एवं मेधा कम्पनी इंजीनियर्स द्वारा संयुक्त रूप से ब्रेकिंग टेस्ट कोटा-नागदा खंड में कोटा से शामगढ़ स्टेशन के मध्य अप एवं डाउन दिशा मे किया गया जिसमें बुधवार को कुल 39 बार अप एवं डाउन दिशा में 9 बार अधिकतम गति 160 किलो मीटर प्रति घंटे की गति पर सूखी, गीली ट्रैक पर किया गया। 

Pardeep

Advertising