BJP की ‘परिवर्तन यात्रा' का तीसरा चरण आज से, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दिखाएंगे हरी झंडी

Monday, Sep 04, 2023 - 01:41 AM (IST)

जोधपुरः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चार सितंबर को राजस्थान के जैसलमेर जिले से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ‘परिवर्तन यात्रा' के तीसरे चरण को हरी झंडी दिखाएंगे। पार्टी ने रविवार को यह जानकारी दी। 

21 सितंबर को जोधपुर में होगा यात्रा का समापन
यात्रा 18 दिन में 2,574 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए नागौर, अजमेर और जोधपुर संभाग के 51 निर्वाचन क्षेत्रों से होकर गुजरेगी। भाजपा की जोधपुर इकाई ने एक विज्ञप्ति में बताया कि यात्रा का समापन 21 सितंबर को जोधपुर में होगा। 

यात्रा के दौरान होंगी 45 जनसभाएं
यात्रा जोधपुर संभाग के छह जिलों - जैसलमेर, बाड़मेर, सिरोही, जालोर, पाली और जोधपुर - के 33 निर्वाचन क्षेत्रों, नागौर जिले के 10 विधानसभा क्षेत्रों और अजमेर जिले के आठ विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी। भाजपा ने बताया कि इस यात्रा के दौरान 45 जनसभाएं होंगी और अंतिम सभा 21 सितंबर को जोधपुर में होगी। 

इससे पहले रविवार को बीजेपी की दूसरी परिवर्तन यात्रा को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हरी झंडी दिखाई। यह यात्रा बेणेश्वर धाम से रवाना हुई। इस दौरान अमित शाह ने गहलोत सरकार से लेकर केंद्र तक पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि I.N.D.I.A गठबंधन के दो प्रमुख दल कांग्रेस और DMK कह रहे हैं कि सनातन धर्म को समाप्त कर देना चाहिए। तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति करने के लिए इन लोगों ने ‘सनातन धर्म’ का अपमान किया है। इंडिया एलायंस हिंदू धर्म को समाप्त कर सत्ता हथियाना चाहता है। बता दें राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।  

Pardeep

Advertising