राजस्थान: तीन बच्चियों के साथ बलात्कार के बाद कोर्ट ने दोषी को सुनाई उम्रकैद की सजा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 20, 2021 - 01:12 PM (IST)

जयपुर/ब्यूरो। राजस्थान के कोटा में 3 साल पहले 5 से 9 साल की तीन बच्चियों के रेप हुआ था। जिसने पूरे जिले को हिला कर रख दिया था। अब इस मामले में कोटा की एक जिला कोर्ट ने कार्यवाही करते हुए आरोपी को सजा सुनाई है। बता दें कोर्ट ने आरोप को बाल यौन संरक्षण कानून और एससी/एसटी कानून के तहत कार्यवाही की है। कोर्ट ने इस मामले में आरोपी को दोषी पाया है। बता दें दोषी की उम्र 27 वर्ष है।  


दोषी के साथ नरमी नहीं बरती जाएगी
कोर्ट ने इस मामले में कड़ी टिप्पणी करते हुए कहा है कि ऐसे मामले में दोषी के साथ नरमी नहीं बरती जानी चाहिए। उन्होंने दोषी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। कोर्ट ने सख्त टिप्पणी करते हुए कहा है कि ऐसे लोग कानून और कोर्ट को मजाक समझते हैं। यह लोग पूरी न्यायपालिका और लोगों की भावनाओं से खेलते हैं।

 

आजवीन कारावास की सजा
बता दें इस मामले में विशेष न्यायधीश हनुमान प्रसाद ने कहा है कि ऐसे लोगों पर बेवजह नरमी नहीं बरती जानी चाहिए। उन्होंने दोषी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। ताकि लोगों के बीच एक डर पैदा किया जा सके। बता दें यह 2017 में केस दर्ज किया गया था। केस लड़की की मां की तरफ से दर्ज किया गया था। पुलिस ने लड़की की मां के कहने के बाद मामले में कार्यवाही करते हुए  पुलिस ने उसके खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था। 

 

3 बच्चियों के साथ रेप
बता दें तीन साल पहले खबर सामने आई थी कि एक गांव में 5 से 9 साल की लोगों की तीन बच्चियों के साथ बलात्कार हुआ था। पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था। जिसके बाद यह केस कोर्ट तक पहुंचा कोर्ट ने  दोषी के खिलाफ मामले को सही पाया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Chandan

Recommended News

Related News