राजस्थानः राहुल गांधी ने की गहलोत-पायलट के साथ अकेले में मीटिंग, क्या मिटा पाएंगे सियासी दूरियां

Tuesday, Dec 20, 2022 - 12:48 AM (IST)

अलवरः कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज रात यहां सर्किट हाउस में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव के सी वेणुगोपाल, पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के साथ बैठक की। 

सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी रात आठ बजे अचानक सर्किट हाउस पहुंचे जहां पर गहलोत, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल, पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट रुके हुए थे। राहुल गांधी यहां करीब डेढ़ घंटे रुके। हालांकि सुरक्षा व्यवस्था इतनी कड़ी थी कि अंदर किसी को प्रवेश नहीं दिया जा रहा था लेकिन सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी राजस्थान में चल रही उठापटक के मध्य नजर सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के मध्य सुलह कराने आए थे। 

उन्होंने बताया कि यहां पर यह बात भी सामने आई है कि सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत , केसी वेणुगोपाल और राहुल गांधी के बीच अलग कमरे में करीब आधा घंटा मंत्रणा हुई है। मंत्रणा किस बात पर हुई है यह बात अभी सामने नहीं आई है लेकिन जब राहुल गांधी यहां सर्किट हाउस से अपने कैंप के लिए रवाना हुए तो पत्रकारों ने कोई गुड न्यूज़ के बारे में पूछा तो उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि गुड न्यूज़ भी जल्दी आएगी। इसके बाद कयास लगाने लगे कि राजस्थान में सीएम का चेहरा बदल सकता है या ना बदले लेकिन इस बात को लेकर सबसे ज्यादा कयास हैं कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच जो मनमुटाव है वह वह दूर हो और सत्ता में वापसी करें। 

इसके बाद सर्किट हाउस में ही राहुल गांधी ने सभी के साथ भोजन किया। इस भोजन में 17 लोग शामिल थे जिनमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, जयराम रमेश ,पवन खेड़ा, टीकाराम जूली ,भंवर जितेंद्र सिंह ,शकुंतला रावत ,केसी वेणुगोपाल शामिल थे। इस मौके पर कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी ने इस यात्रा को लेकर विचार विमर्श किया कि 2 दिन बाद यह यात्रा राजस्थान को छोड़ देगी और यहां राजस्थान सरकार का इस बात के लिए आभार व्यक्त किया की राजस्थान में यात्रा बहुत अच्छी तरीके से संपन्न हुई। 

Pardeep

Advertising