भोली सूरत वाली इस लड़की ने सुहागरात के अगले दिन ही रचा ऐसा षड्यंत्र कि दूल्हे के उड़े होश

Thursday, Apr 14, 2016 - 04:28 PM (IST)

कोटा: राज्यस्थान के कोटा की रहने वाली ये भोली भाली युवती अपनी शादी की सुहागरात के अगले दिन ही ऐसा षड्यंत्र रचती कि घरवाले देखते ही रह जाते। दरअसल, इस युवती ने एक-दो नहीं बल्कि पूरे 14 शादियां कीं और बाकायदा दूल्हे के घर भी गई, लेकिन सुहागरात वाले दिन ही सारा कुछ लूटकर फरार हो गई। इस चालबाज युवती के अन्य साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन मुख्य आरोपी पकड़ से बाहर है।


कोटा निवासी वंदना को पुलिस तलाश रही है। शादी के बाद लूटकर फरार होने का मामला तब खुला जब पुलिस ने इसके अन्य साथियों को दबोचा। वंदना अपने साथियों के साथ मिलकर शादी का झांसा देकर युवकों को ठगने का काम करती थी। वंदना के अलावा और भी लड़कियां इस गिरोह में शामिल थी। अब तक कई लोग इस गिरोह के झांसे में फंस चुके थे। गिरोह का सरगना नसीराबाद निवासी गफ्फार मध्यप्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ की महिलाओं और लड़कियों के साथ मिलकर ये काम कर रहा था।


गिरोह के शिकार होने वाले दो पीड़ितों के बयान के मुताबिक पहले सरगना उन्हें लड़कियां दिखाता, फिर सिंदूर और माला पहनवा कर शादी का नाटक किया जाता। बाद में लड़की सुहागरात के अगले दिन घर के जेवर समेट फरार हो जाती। गिरोह का सरगना रिश्ता कराने की एवज में डेढ़ से दो लाख रुपए पहले ही वसूल कर लेता था।

पुलिस के अनुसार गिरोह का शिकार बने पीड़ित कैलाश ने बताया कि दूर के रिश्तेदार हजारीलाल ने उससे संपर्क कर सुंदर और सुशील लड़की से शादी कराने का वादा किया था। हजारी ने उसे एक गेस्ट हाउस में बुलाया, जहां आठ युवतियां और एक महिला भी थी।

वंदना नामक युवती से उसकी शादी करीब 1 लाख 50 हजार रुपए में तय कर दी। सबकुछ तय होने के बाद इन लोगों ने माला और सिंदूर मंगवा कर वहीं पर शादी की रस्म पूरी कर दी। सुहागरात के मौके पर वंदना ने बहाना बनाकर कैलाश को खुद से दूर रखा। सुबह वह नींद से उठा तो वंदना गायब थी और बाद में पता चला कि सारे रुपए-पैसे गहने भी वह अपने साथ ले गई। 

Advertising