नए साल पर राजस्थान सरकार का बड़ा तोहफा, आज से 450 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर

Monday, Jan 01, 2024 - 06:39 AM (IST)

नेशनल डेस्कः नए साल की शुरूआत होते ही लोगों को एक बड़ी राहत मिलेगी। दरअसल, आज से राजस्थान की जनता को रसोई गैस सिलेंडर 450 रुपए में मिलेगा। राजस्थान सरकार ने यह बड़ा फैसला लेते हुए जनता को नए साल का तोहफा दिया है। बता दें कि बीजेपी ने चुनावी वादा पूरा करते हुए 1 जनवरी 2024 से उज्जवला गैस सिलेंडर 450 रुपए में देने की घोषणा की थी। 

हालांकि, उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलेंडर की कीमत 600 रुपए है लेकिन अब राजस्थान में उज्जवला योजना से जुड़े परिवारों को 450 रुपए में गैस सिलेंडर दिया जाएगा और 150 रुपए का भुगतान राज्य सरकार करेगी। आपको बताते चलें, राजस्थान में करीब 70 लाख परिवार इस योजना से जुड़े हुए हैं। प्रदेश में अभी तक ये सिलेंडर 500 रुपए में दिए जा रहे थे। 

संकल्प पत्र में किया था वादा
बता दें कि, राजस्थान में चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी के संकल्प पत्र में उज्जवला योजना के लाभार्थियों को गैस सिलेंडर 450 रुपए में देने का वादा किया था। पार्टी ने घोषणा पत्र में शामिल सभी वादों को मोदी की गारंटी के तौर पर प्रचारित किया था। अब इसी को पूरा करते हुए बीजेपी ने उज्जवला योजना के लाभार्थियों के लिए ये घोषणा की है। पूर्व की अशोक गहलोत सरकार ने अप्रैल 2023 में उज्जवला योजना के तहत 500 रुपए में गैस सिलेंडर देना शुरू किया था।

Pardeep

Advertising