राजस्थानः मुख्य सचिव पर पत्नी ने लगाया बेटी के यौन शोषण का आरोप, मीणा बोले-ये सब झूठ

punjabkesari.in Sunday, Sep 11, 2016 - 03:47 PM (IST)

जयपुर: राजस्थान प्रशासनिक सेवा की वरिष्ठ अधिकारी और प्रदेश के मुख्य सचिव आेम प्रकाश मीणा की पत्नी ने उन पर अपनी बेटी का 13 साल की उम्र में यौन शोषण करने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय को पत्र लिखा है और प्रधानमंत्री से मिल कर उन्हें मामले से अवगत कराने के लिए समय देने की मांग की है। मीणा की पत्नी और आरएएस की वरिष्ठ अधिकारी गीता सिंहदेव ने कहा है कि उनकी बेटी ने इस संबंध में अपना लिखित बयान उच्च न्यायालय को भेजा है और अपने वकील के साथ परामर्श करने के बाद वह जल्द ही बेटी की आेर से मीणा के खिलाफ अलग से मामला दर्ज कराएंगी।

लोक सेवा विभाग में अतिरिक्त निदेशक गीता ने कहा ‘‘मैं चुप नहीं बैठूंगी, मेैं सही हूं और मैं हार नहीं मानूंगी। मैं स्वयंसेवी संगठनों से अपील करती हूं कि वह मेरा साथ दे। मैं न्याय पाने और मुख्य सचिव द्वारा अपने पद का दुरुपयोग किए जाने की शिकायत करने के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग, राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट तथा पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी भेंट करूंगी।’’

उन्होंने बताया ‘‘मेरी बेटी जब 13 साल की थी तब मेरे पति ने उसका यौन उत्पीड़न किया था। उन्होंने करीब दो साल तक उसके साथ दुर्व्यवहार किया। इस साल अप्रैल में उसने इस संबंध में एक ई.मेल भेजा।’’ गीता ने कहा ‘‘मेरे पति आे पी मीणा पर मेरी बेटी ने राजस्थान उच्च न्यायालय में विचाराधीन मामले में गत अप्रैल 2016 में ई-मेल के माध्यम से भेजे बयान में यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।’’

नहीं किया बेटी का यौन शोषण- मुख्य सचिव
ओमप्रकाश मीणा यौन शोषण के आरोपों पर सामने आए हैं। उन्होंने खुद पर लगे यौन शोषण के आरोपों को बेबुनियाद बताया। मुख्य सचिव ने बेटी और पत्नी के आरोपों को साजिश करार दिया। राजस्थान के मुख्य सचिव ओमप्रकाश मीणा ने यौन शोषण के आरोपों पर चुप्पी तोड़ते हुए खुद पर लगे आरोपों को खारिज किया। उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी और बेटी आए दिन उन्हें बदनाम करने के लिए उन पर ऐसे आरोप लगाते हैं।

बेटी के ई-मेल के जरिए हाईकोर्ट को बयान भेजे जाने के मामले पर मुख्य सचिव ने कहा कि ये कोई नया आरोप नहीं है। चार साल पहले भी उनकी बेटी ने उन पर यौन शोषण का मुकदमा दर्ज करवाया था। वहीं मुख्य सचिव ने अपनी सफाई में कहा कि दो साल पहले बेटी का एडमिशन करवाने वह खुद लंदन गए थे। पत्नी और बेटी को उन्होंने क्या दिया है, यह सब कोर्ट के सामने हैं। उन्होंने कहा, अदालत से बड़ा कोई नहीं हैं और उन्हें अदालत पर पूरा भरोसा हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News