बस हादसे में छह लोगों की मौत, कई घायल

Sunday, Jan 17, 2021 - 11:46 PM (IST)

जयपुर, 17 जनवरी (भाषा) राजस्‍थान के जालौर जिले में शनिवार देर रात एक हादसे में बस में सवार कम से कम छह लोगों की मौत हो गयी। यह हादसा उस समय हुआ जब एक बस बिजली के तारों से जा टकराई। बस में सवार तीन महिलाओं सहित छह लोगों की जलने से मौत हो गयी जबकि तीस से अधिक यात्री घायल हो गए।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजस्थान के राज्‍यपाल कलराज मिश्र व मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे पर दुख व्‍यक्‍त किया है।
पुलिस उपाधीक्षक हिम्‍मत सिंह के अनुसार यह हादसा महेशपुरा गांव के पास हुआ। एक बस चालक रास्‍ते से भटककर एक ग्रामीण इलाके में चला गया जहां बस बिजली के झूलते तार से टकरा गयी और उसमें आग लग गयी।
यह निजी बस नाकोड़ा, बाड़मेर से ब्‍यावर जा रही थी। उन्‍होंने कहा कि दुर्घटना में छह लोगों की मौत हो गयी और छह गंभीर रूप से घायल हैं जिनका जोधपुर में इलाज चल रहा है। अनेक लोगा जालौर के अस्‍पताल में भर्ती हैं।
अधिकारी के अनुसार बस में लगभग 40 लोग सवार थे। मृतकों के शव रविवार को उनके परिजनों को सौंप दिए गए। जिला प्रशासन ने हादसे में मारे गए लोगों के परिवार जनों को दो दो लाख रुपये व घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी है।
प्रधानमंत्री मोदी, राज्‍यपाल मिश्र, मुख्‍यमंत्री गहलोत, पूर्व मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे व पूर्व उपमुख्‍यमंत्री सचिन पायलट ने ट्वीट कर हादसे पर खेद जताया है और शोक संतप्‍त परिवारों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त की हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising