ओलावृष्टि से हुए नुकसान का आकलन करवा किसानों को तुरंत मुआवजा दे राज्य सरकार : पूनियां

Wednesday, Jan 06, 2021 - 07:57 PM (IST)

जयपुर, छह जनवरी (भाषा) भारतीय जनता पार्टी ने राज्‍य के कुछ हिस्‍सों में हालिया ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान की तुरंत गिरदावरी आकलन करवाकर प्रभावित किसानों को मुआवजा देने की मांग की है।


भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष सतीश पूनियां ने बुधवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि प्राकृतिक आपदा किसानों के लिए संकट बनकर आती है, जहाँ ओलावृष्टि नहीं हुई वहाँ मावठ से जरूर किसानों को लाभ हुआ है। उन्होंने कहा कि खासतौर पर जो नाजुक फसलें हैं, सब्जियाँ हैं उन पर बड़ा नुकसान हुआ है और राज्य सरकार तुरंत गिरदावरी करवाकर किसानों को समय पर उचित मुआवजा दे।


पूनियां ने राज्‍य के विभिन्न जिलों में बर्ड फ्लू फैलने के समाचारों पर कहा कि जब फ्लेमिंगो पर संक्रमण हुआ था तब राज्य सरकार ने आश्वस्त किया था कि प्रयोगशाला स्थापित किया जाएगा। बड़ी संख्या में प्रवासी पक्षी राजस्थान आते हैं और स्‍थानीय पक्षी भी यहाँ सर्वाधिक हैं, ऐसे में यदि यहाँ पर प्रयोगशाला होगी तो सहूलियत होगी।

उन्होंने कहा कि अब भी हमें भोपाल पर निर्भर रहना पड़ता है और बर्ड फ्लू के रूप में एविएन इन्फ्लुएंजा का संक्रमण धीरे-धीरे बड़ा रूप लेता जा रहा है।


आगामी निकाय चुनावों को लेकर सवाल पर पूनियां ने कहा कि हमारी प्रारम्भिक बैठकें शुरू हो गई हैं, हम जल्द ही निकाय के प्रभारी तय कर देंगे।


वहीं भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्‍यक्ष एम. सादिक खान ने कहा कि मोर्चा मोदी सरकार की नीतियों व पार्टी की रीति-नीति को आमजन के बीच लेकर जायेगा।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising