पत्रकार सुरक्षा अधिनियम लाए गहलोत सरकार : पूनियां

Thursday, Dec 24, 2020 - 07:33 PM (IST)

जयपुर, 24 दिसम्बर (भाषा) राजस्थान में पत्रकारों पर हो रहे हमले की निंदा करते हुये प्रदेश भाजपा
अध्यक्ष सतीश पूनियां ने बृहस्‍पतिवार को कहा कि राज्‍य में पत्रकारों की सुरक्षा के लिए सरकार पत्रकार सुरक्षा अधिनियम लेकर आए।
पूनियां ने राज्‍य में पत्रकारों पर बढ़ रहे हमलों पर कहा कि कांग्रेस राज में लोकतंत्र के प्रहरी और कोरोना योद्धा पत्रकार भी सुरक्षित नहीं है। उन्होंने कहा कि जयपुर में बदमाशों के हमले में वीडियो पत्रकार अभिषेक सोनी की मृत्यु और गिरधारी पालीवाल का घायल होना सरकार की संवेदनहीनता की पराकाष्ठा है।

उन्‍होंने कहा कि राज्य सरकार को चाहिए कि पत्रकारों की सुरक्षा के लिए महाराष्ट्र की तत्कालीन देवेन्द्र फड़णवीस सरकार की तर्ज पर पत्रकार सुरक्षा अधिनियम लाए और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करे, साथ ही मृतक पत्रकारों के परिजनों व घायल पत्रकारों को आर्थिक सम्बल प्रदान करे।

इसके साथ ही पूनियां ने आशा सहयोगिनी की मांगें पूरी करने की भी मांग राज्‍य सरकार से की है।

वहीं भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने बृहस्‍पतिवार को राज्‍य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश महामंत्री हमीद खान मेवाती ने बताया कि अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष एम. सादिक खान के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस सरकार की अल्पसंख्यक विरोधी नीतियों के खिलाफ भाजपा प्रदेश कार्यालय से सिविल लाइन फाटक तक प्रदर्शन किया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising