रिफाइनरी के बुनियादी ढांचे का काम जोरों पर, अब तक 4500 करोड़ रुपये खर्च

Friday, Oct 30, 2020 - 06:54 PM (IST)

जयपुर, 30 अक्तूबर (भाषा) बाड़मेर में प्रस्तावित पेट्रोलियम रिफाइनरी के लिए आधारभूत संरचनाओं निर्माण का काम तेजी से चल रहा है और इस परियोजना में अब तक 4654 करोड़ रुपये के काम पूरे हो चुके हैं।
अतिरिक्त मुख्य सचिव पेट्रोलियम डॉ. सुबोध अग्रवाल ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एसपीसीएल राजस्थान रिफायनरी (एचआरआरएल) की इकाइयों में आधारभूत संरचनाओं के काम में तेजी आई है वहीं रिफायनरी परियोजना में 4654 करोड़ रुपये के काम पूरे हो चुके हैं।
डॉ. अग्रवाल ने बताया कि रिफाइनरी के मुख्य वेयरहाउस का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। उन्होंने कहा यह रिफाइनरी राजस्थान सरकार का सपना है और यही कारण है कि राज्य सरकार और रिफ़ाइनरी प्रबंधन का संयुक्त प्रयास है कि रिफायनरी परियोजना का कार्य निर्धारित समय सीमा अक्टूबर 2022 तक पूरा कर मार्च 2023 तक यहां से व्यावसायिक उत्पादन शुरू किया जाए।
उन्होंने बताया कि रिफाइनरी प्रबंधन ने कोरोना वायरस संक्रमण के कारण प्रभावित कार्य को तय समय सीमा में पूरा करने की रणनीति बनाई है।
उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बाड़मेर रिफायनरी एसपीसीएल राजस्थान रिफायनरी की बोर्ड मीटिंग में रिफायनरी परियोजना की प्रगति और कार्ययोजना के अनुसार तय समय सीमा में कार्य पूरा कराने के सभी बिन्दुओं पर चर्चा की।
डॉ. अग्रवाल ने बताया कि रिफायनरी में 9 रिफायनरी व 4 पेट्रोकेमिकल सहित 13 प्रोसेस इकाइयां स्थापित होंगी जिसकी बेसिक डिजाइन इंजीनियरिंग का कार्य पूरा करा लिया गया है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising