संघ के कार्यों पर समाज का विश्वास निरंतर बढ़ा : भागवत

Saturday, Oct 03, 2020 - 07:38 PM (IST)

जयपुर, तीन अक्टूबर (भाषा) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान स्वयंसेवकों द्वारा किए गए उल्लेखनीय कार्यों का जिक्र करते हुए शनिवार को यहां कहा कि संघ के कार्यों पर समाज का विश्वास निरंतर बढ़ रहा है।

दो दिन की यात्रा पर यहां आए भागवत ने सेवा सदन में जयपुर प्रांत के स्वयंसेवकों से कोरोना काल में किए गए सेवा कार्यों, शिक्षा और स्वरोजगार और स्वावलम्बन के कार्यों पर चर्चा की।

भागवत ने कहा कि जितना बड़ा सेवा कार्य कोरोनाकाल में हुआ है उसका अनुकरण प्रत्येक और खण्ड स्तर पर हो। उन्होंने कहा कि संघ कार्य पर समाज का विश्वास निरंतर बढ़ रहा है।

एक बयान के अनुसार शिक्षा के क्षेत्र में विशेष कार्य किए जाने की जरूरत बताते हुए उन्होंने कहा कि विद्यालय संचालकों, शिक्षकों, अभिभावकों और दानदाताओं इन चारों से संवाद करके समाधान निकालना चाहिए।

जयपुर प्रांत संघचालक महेन्द्र सिंह मग्गो ने पत्रकारों को बताया कि कोरोना लॉकडाउन के दौरान बनी विषम परिस्थितियों में स्वयंसेवकों द्वारा विभिन्न संगठनों के साथ मिलकर समाज में किए गए सेवा कार्यों पर विशेष रूप से चर्चा हुई है। इसके साथ ही स्व:रोजगार के लिए दिए जा रहे प्रशिक्षण औश्र स्वावलम्बन के लिए लोगों की मदद के लिए चलाए जा रहे प्रकल्पों के बारे में भी बातचीत हुई है।

भागवत ने जयपुर प्रांत स्तर के कार्यकर्ताओं से संगठनात्मक विषयों पर भी चर्चा की।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising