राजस्थान में हादसों में चार बच्चों सहित पांच लोगों की मौत

Tuesday, Aug 25, 2020 - 11:05 PM (IST)

जयपुर, 25 अगस्त (भाषा) राजस्थान दो घटनाओं में चार बच्चों सहित पांच लोगो की मौत हो गई है।

पुलिस ने बताया कि नागौर जिले के पांचोड़ी थाना क्षेत्र में जहरीला पानी पीने से परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई।

थानाधिकारी निसार मोहम्मद ने मंगलवार को बताया कि खारी कर्मसोता गांव में सोमवार को मटकी का जहरीला पानी पीने से मां, दो बेटे और पुत्री बेहोश हो गई। चारों को जेएलएन अस्पताल ले जाया गया जहां उपचार के दौरान सोमवार रात को मां, पुत्र और एक पुत्री की मौत हो गई जबकि एक पुत्र को उपचार के बाद घर भेज दिया गया।

उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान कानी बाई (33), उनके पुत्र राकेश (06), और पुत्री उर्मिला (03) के रूप में की गई है। जबकि एक पुत्र सोनू (05) को उपचार के बाद घर भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि बच्चों ने खेलते समय कीड़े मकोड़े मारने की एक दवा मटकी में डाल दी जिससे उसका पानी जहरीला हो गया था। पानी के नमूने को जांच के लिये भेजा गया है। मामले की जांच की जा रही है।

एक अन्य हादसे में अजमेर जिले के पुष्कर में मंगलवार को एक फार्म हाउस में बने पानी के तालाब में डूबने से दो मासूम बच्चों की मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि घटना भगवानपुरा की है जहां एक फार्म हाउस में बने पानी के तालाब में खेलते समय पांच वर्षीय और सात वर्षीय दो बच्चों की डूबने से मौत हो गई।
उन्होंने बताया कि फार्म हाउस में रह रहे परिजनों और स्थानीय लोगों ने तालाब से दोनों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। बच्चों के पिता फार्म हाउस के ‘केयरटेकर’ है और उसका परिवार फार्म हाउस में रहता है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising