राजस्थान : जयपुर के अलावा शहरों में भी उतरेंगे अब प्रवासी राजस्थानी

Thursday, Jul 02, 2020 - 11:28 PM (IST)

जयपुर, दो जुलाई (भाषा) विदेश से लौट रहे प्रवासी राजस्थानियों को अब जयपुर के साथ-साथ उदयपुर, जोधपुर, जैसलमेर और बीकानेर में भी उतारा जाएगा जिसके लिए तैयारी की जा रही है। अब तक इस तरह की सारी उड़ानें जयपुर ही आ रही थीं।
अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि राज्य सरकार विदेशों से वापस आ रहे प्रवासियों की उड़ानों को जयपुर के साथ ही उदयपुर, जोधपुर, जैसलमेर और बीकानेर में उतारने की तैयारी कर रही है। इन जिलों के जिला कलेक्टरों को हवाईअड्डे के पास ही संस्थागत पृथक-वास सुविधाओं की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। इस बीच, जयपुर में आज दो उड़ानों से कुल 353 प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंचे।
वहीं, जयपुर में प्रतिदिन अधिक उड़ानें उतारने की तैयारी की जा रही है। बृहस्पतिवार को इस बारे में निदेशक नागर विमानन कैप्टन केसरी सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई जिसमें आवश्यक व्यवस्थाओं की समीक्षा की गई।
सिंह ने बताया कि जयपुर हवाईअड्डे पर अब विदेशों से आने वाली उड़ानों की संख्या पर विचार किया गया और तय किया गया कि प्रतिदिन पांच उड़ानों को उतारने की व्यवस्था की जाए ताकि करीब 900 प्रवासी प्रतिदिन जयपुर आ सकें।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising