राजस्थान : पुलिस उपमहानिरीक्षक के नाम पर रिश्वत लेते एक गिरफ्तार

Wednesday, Jun 24, 2020 - 08:58 PM (IST)

जयपुर, 24 जून (भाषा) भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने बुधवार को एक व्यक्ति को पुलिस उपमहानिरीक्षक के नाम पर पांच लाख रूपये की कथित रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया।


ब्यूरो के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान जयपुर में टूर और ट्रेवल एजेंसी चलाने वाले प्रमोद शर्मा के रूप में की गई है। वह अक्सर भरतपुर के पुलिस उपमहानिरीक्षक के अधिकारिक आवास पर मौजूद रहता था।


ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक सौरभ श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपी ने विभिन्न थाना प्रभारियों को सम्पर्क करने के लिये पुलिस उपमहानिरीक्षक के अधिकारिक आवास के फोन का उपयोग किया है। आवास के कुछ कर्मियों द्वारा थाना प्रभारी को फोन किया जाता था और उन्हें प्रमोद शर्मा के मोबाइल पर बात करने को कहा जाता था।


प्रमोद थाना प्रभारी से उपमहानिरीक्षक और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के नाम पर धन की मांग करता था।


उन्होंने बताया कि ब्यूरो इन सूचनाओं पर काम कर रहा था। आरोपी ने भरतपुर के उद्योगनगर के थानाधिकारी चन्द्रप्रकाश से कुछ दिन पहले 10 लाख रूपये उपमहानिरीक्षक के नाम पर मांगे और मामला पांच लाख रूपये में तय हुआ।

ब्यूरो ने बुधवार को प्रमोद शर्मा को जयपुर में पांच लाख रूपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। मामले में आगे कार्रवाई की जा रही है।


इस मामले में पुलिस उपमहानिरीक्षक की भूमिका की भी जांच की जा रही है।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising