र्कार्यशालाओं और आधिकारिक कामकाज में बीत रहा है मंत्रियों का समय

punjabkesari.in Tuesday, Jun 16, 2020 - 09:01 PM (IST)

जयपुर, 16 जून (भाषा) राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर जयपुर के बाहर एक होटल में रुके अशोक गहलोत सरकार के मंत्री विभिन्न कार्यशालाओं व मंथन सत्रों के साथ साथ आधिकारिक कामकाज भी वहीं से कर रहे हैं।

राजस्थान में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए 19 जून को मतदान होना है। कुछ विधायकों को प्रलोभन दिये जाने के आरोपों के बीच कांग्रेस ने अपने व समर्थक निर्दलीय तथा अन्य दलों के विधायकों को पिछले हफ्ते से एक निजी होटल में रुकवा रखा है और सरकार के मंत्री भी वहीं रुके हैं।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति तथा जागरुकता अभियान को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से समीक्षा बैठक की। इसमें गहलोत व चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा जहां मुख्यमंत्री निवास से शामिल हुए तो बाकी कई विधायक व मंत्री होटल से ही लाइव जुड़े।

सरकार के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा कि मंत्रियों के आने जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं है और कई मंत्री काम के लिए बाहर गए भी जबकि बाकी वहीं से काम चला रहे हैं। जोशी ने कहा, '' हम साथ रुके हैं और हमारे लिए यह साथ समय बिताने का मौका है। मंत्रियों की आवाजाही पर कोई रोक नहीं है क्योंकि वे महत्वपूर्ण काम के लिए बाहर जाते हैं लेकिन आमतौर पर वे होटल से ही काम कर रहे हैं।''
शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने होटल से काम करते हुए फोटो भी ट्वीट की। उन्होंने लिखा, ''सियासी बंदिशों के बीच काम नहीं रुकना चाहिए।'' मुख्यमंत्री गहलोत बीच बीच में होटल में आते रहते हैं।

वहीं मंगलवार को होटल में विधायकों के लिए पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू पर एक सत्र का आयोजन किया गया। विधायकों के लिए शाम को संगीत संध्या का आयोजन रखा गया है।

वहीं रेजोर्ट में रुके होने के दौरान क्रिकेट खेलने की फोटो ट्वीट करने पर एक मंत्री को कुछ लोगों की आलोचना भी झेलनी पड़ी। राष्ट्रीय लोकदल के विधायक व मंत्री सुभाष गर्ग ने ''होटल में विधायकों व मंत्रियों के साथ फुटबाल व क्रिकेट का आनंद लेते हुए'' कैप्शन के साथ एक फोटो शेयर की थी। इस पर कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर उन पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता कोरोना वायरस संकट से जूझ रही है तो मंत्री व विधायक ''आनंद'' कर रहे हैं।

राजस्थान में राज्यसभा की तीन सीटों के लिये चुनाव 19 जून को होगा। जिसके लिये कांग्रेस ने के सी वेणुगोपाल ओर नीरज डांगी को प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में उतारा है वहीं भाजपा ने शुरूआत में राजेन्द्र गहलोत को अपना प्रत्याशी बनाया था लेकिन पार्टी ने नामांकन के अंतिम दिन ओंकार सिंह लखावत को दूसरे प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतार कर सबको आश्चर्य चकित कर दिया।

राज्य की 200 सीटों की विधानसभा में कांग्रेस के पास बसपा पार्टी छोडकर कांग्रेस में शामिल हुए छह विधायकों सहित 107 विधायक हैं। पार्टी को राज्य में 13 में से 12 निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त है। भारतीय जनता पार्टी के 72 विधायक हैं। भाजपा ने भी अपने विधायकों को मंगलवार को जयपुर बुला लिया जो अब चुनाव होने तक यहीं एक होटल में रुकेंगे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News