राजस्थान भाजपा ने अपने विधायकों को जयपुर बुलाया, एक होटल में रुकेंगे

Tuesday, Jun 16, 2020 - 06:52 PM (IST)

जयपुर, 16 जून (भाषा) राजस्थान में राज्यसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने भी अपने सभी विधायकों को मंगलवार को जयपुर बुला लिया। अब ये विधायक यहां एक होटल में रुकेंगे जहां उनका प्रशिक्षण कार्यक्रम रखा गया है।

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने विधायक दल की बैठक के बाद यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि विधायक दल की बैठक पहले से ही तय थी और अब हम विधायक दो दिन साथ रहेंगे।
राजस्थान से राज्यसभा की तीन सीटों के लिए मतदान 19 जून को होगा।

यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा ने भी विधायकों को सेंधमारी के डर से यहां बुलाया है, पूनियां ने कहा, '' हम होटल में सेंधमारी के कारण नहीं जा रहे हैं, सेंधमारी की फिक्र तो उन्हें (कांग्रेस को) थी जो 15 दिन से विधायकों को होटल में बिठाए हैं। हमने दो महीने पहले बता दिया था कि 16 जून को विधायक दल की बैठक होगी और दो दिन साथ रहेंगे।''
उल्लेखनीय है कि विधायकों को प्रलोभन दिए जाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने पार्टी व अपने समर्थक निर्दलीय तथा अन्य दलों के विधायकों को पिछले हफ्ते से जयपुर के बाहर एक होटल में रोक रखा है।

राज्यसभा चुनाव की रणनीति को लेकर पूनियां ने कहा कि ''हमारी रणनीति तो साफ और खुली है।’
उन्होंने कहा कि पार्टी के विधायक दो दिन साथ रहेंगे और पार्टी के कुछ विधायी कामों, आत्मनिर्भर भारत अभियान पर चिंता करेंगे। उन्होंने कहा कि अधिकांश विधायक नये हैं जिन्हें मतदान की प्रक्रिया समझाना जरूरी है। इसलिये उन्हें प्रशिक्षण दिया जायेगा। इस दौरान केन्द्र से आये पर्यवेक्षक राष्ट्रीय महामंत्री वी मुरलीधर राव, अविनाश राय खन्ना और राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री वी सतीश संगठन के मुद्दों पर ''जनप्रतिनिधि और संगठन का स्वभाव'' पर चर्चा करेंगे।

भाजपा पर विधायकों को प्रलोभन दिए जाने के आरोप पर पूनियां ने कहा कि कांग्रेस के लोग अपने गिरेबान में झांकते नहीं और दूसरों पर पत्थर फेंकते हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising