लोगों का मनोबल बनाए रखने में बड़ी भूमिका निभाई मीडिया ने : कलराज मिश्र

punjabkesari.in Tuesday, May 26, 2020 - 09:31 PM (IST)

जयपुर, 26 मई (भाषा) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी से उपजे संकट के दौरान लोगों का मनोबल बनाए रखने में मीडिया ने अपनी भूमिका बखूबी निभाई है।

मिश्र ने कहा,‘‘ कोरोना वायरस महामारी है। यह मानवता एवं वायरस के मध्य का संघर्ष है। इस महामारी के दौरान लोगों के आत्मबल को डिगने नही देना है। मीडिया ने इस कार्य में बखूबी भूमिका निभाई है। इस तरह के सकारात्मक वातावरण से कोरोना को हम मात दे देंगे।’’
वह यहां राजभवन से वीडियो कॉन्फ्रेस के माध्यम से कोरोना वायरस महामारी के संकट में भारत निर्माण में पत्रकारिता की भूमिका विषय पर आयोजित वेबीनार को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि पत्रकारिता ने समाज में एकजुटता पैदा की है, सकारात्मक वातावरण का निर्माण किया है और लोगों के मन में सद्भाव का भाव जगाकर समाज को जोडा है। उन्होंने कहा कि इसी नैतिक शक्ति ने कोरोना वायरस संक्रमण का डटकर मुकाबला करने में समाज को सक्षम बनाया है। राज्यपाल ने मीडिया के संवाददाताओं, छायाकारो और पत्र-पत्रिकाएं घर-घर पहुंचाने एवं बेचने वालों को कोरोना योद्धा बताते हुए उन सभी का अभिनन्दन किया है।

उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि लोगों को जानकारी पहुंचाना पत्रकारिता का कार्य है और कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में मीडिया ने अग्रणी भूमिका निभाई।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News