राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से चार और मौत, 212 नये मामले

Thursday, May 21, 2020 - 10:32 PM (IST)

जयपुर, 21 मई (भाषा) राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से चार और मौत बृहस्पतिवार को दर्ज की गयी जिससे राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 151 हो गयी है। इस बीच 212 नये मामले आने से राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 6227 हो गयी है।


अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि बृहस्पतिवार को जयपुर में दो व सीकर तथा भरतपुर में एक एक और संक्रमित की मौत दर्ज की गयी। इससे राज्य में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 151 हो गयी है।

जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 75 हो चुकी है जबकि जोधपुर में 17 और कोटा में 13 रोगियों की मौत हो चुकी है।

हालांकि अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे।


इस बीच राज्य में बृहस्पतिवार रात नौ बजे तक कोरोना वायरस संक्रमण के 212 नये मामले आए। इनमें डूंगरपुर में 42, जालौर में 22, जयपुर में 21, नागौर में 16, जोधपुर में 14, उदयपुर में 13, भीलवाड़ा व पाली में 10-10,सिरोही में आठ, अजमेर व राजसमंद में सात-सात नये मामले शामिल हैं।


राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ-साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising