कोविड-19 : राजस्थान में 22 फीसदी मरीज संक्रमण मुक्त हुए

Monday, Apr 13, 2020 - 08:22 PM (IST)

जयपुर, 13 मार्च (भाषा) राजस्थान के 25 जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं लेकिन अब तक कुल मरीजों में 22 फीसदी मरीज संक्रमण मुक्त भी हुए हैं।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर रघु शर्मा ने इसे सुखद संकेत मानते हुए लोगों से कहा है कि वे पृथक वास को सजा नहीं मानें यह उनकी सुरक्षा के लिए है।

डॉक्टर शर्मा ने कहा कि भले ही कोरोना वायरस से संक्रमण का प्रसार राज्य के 25 जिलों में हो गया है और संक्रमितों की संख्या भी बढ़ रही है लेकिन एक सुखद बात यह भी है अब तक 121 लोग संक्रमण मुक्त भी हुए हैं।

उन्होंने कहा इनमें से 62 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि संक्रमित कुल लोगों में से 22 फीसद का उपचार के बाद संक्रमण मुक्त होना राज्य के लिए बड़ी बात है।

शर्मा ने कहा कि पृथक वास सजा नहीं सुरक्षा है, आमजन इसका अनुशासन के साथ पालन करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारियों को पृथकवास के दौरान समय पर सुबह का नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का भोजन देने व अलग-अलग कमरे (शौचालय सहित) उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

उल्लेखनीय हे कि राजस्थान में 43 नये मामले सामने आने के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या सोमवार दोपहर तक बढ़कर 847 हो गयी है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising