राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 139 नये मामले, एक और बुजुर्ग की मौत

Saturday, Apr 11, 2020 - 11:06 PM (IST)

जयपुर, 11 अप्रैल (भाषा) राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 139 और मामले सामने आए हैं। इससे राज्य में ऐसे मामलों की संख्या बढ़कर शनिवार रात तक 700 हो गयी। इस बीच उन बुजुर्ग की जांच रिपोर्ट में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है जिनका कल यहां एक अस्पताल में निधन हो गया था।

अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को सामने आए नये मामलों में 80 जयपुर के, 20 टोंक के, 14 कोटा, 13 बांसवाड़ा, छह बीकानेर, दो झालवाड़ा तथा दौसा, अलवर, करौली और जैसलमेर के एक-एक मामले हैं।

अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि जयपुर के 62 वर्षीय व्यक्ति को बृहस्पतिवार को यहां एसएमएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उनको उच्च रक्तचाप के साथ-साथ ह्रदय रोग की शिकायत थी। बुजुर्ग का शुक्रवार को निधन हो गया। उनकी जांच रिपोर्ट शनिवार को आई जिसमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। इस तरह से देखा जाए तो राज्य में यह नौवीं मौत है। हालांकि अधिकारियों के अनुसार इनमें से ज्यादातर सह रुग्णता के कारण हुईं।

अधिकारियों के अनुसार जयपुर में शनिवार को सामने आए लगभग सारे मामले रामगंज के हैं जो घर-घर सर्वेक्षण के दौरान लिए गए नमूने से या आरयूएचएस अस्पताल से आए हैं। कोटा के नये मामले वायरस संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित तेलघर व चंद्रघाट इलाके से आए हैं। वहीं बीकानेर के छह नये मामले पहले ही संक्रमित मिले व्यक्ति के करीबी के हैं।

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों दो इतालवी नागरिकों के साथ-साथ 50 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising