कोटा बना मौत का अड्डा! स्टूडेंट्स लगातार कर रहे आत्महत्या, अब एक और छात्रा ने जहर खाकर दी जान

Monday, Sep 18, 2023 - 11:28 PM (IST)

कोटाः राजस्थान के कोटा में विज्ञान नगर इलाके में राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा (नीट) की तैयारी कर रही एक अभ्यर्थी ने सोमवार को अपने छात्रावास के कमरे में कथित तौर पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि प्रियास सिंह को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 

उत्तर प्रदेश के मऊ की रहने वाली थी छात्रा
पुलिस उपाधीक्षक धर्मवीर सिंह के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मऊ की रहने वाली प्रियास 12वीं कक्षा की छात्रा थी और कोटा में एक कोचिंग संस्थान में नीट-यूजी की तैयारी कर रही थी और यहां विज्ञान नगर इलाके में एक छात्रावास में रहती थी। उन्होंने बताया कि प्रियास ने सोमवार दोपहर अपने कमरे में कथित तौर पर जहर खा लिया, और जब उसे उल्टी होने लगी तो छात्रावास की अन्य लड़कियां उसे अस्पताल लेकर गईं। उन्होंने बताया कि करीब तीन घंटे बाद शाम को प्रियास ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 

कमरे से कोई ‘सुसाइड नोट' नहीं हुआ बरामदः पुलिस 
वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, कमरे से कोई ‘सुसाइड नोट' बरामद नहीं हुआ, जिसे बाद में सील कर दिया गया। उन्होंने बताया कि प्रियास के आत्महत्या करने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है, जो छात्रा के माता-पिता के आने पर किया जाएगा और उन्हें घटना की सूचना दे दी गई है। प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी के लिए यहां कोचिंग में पढ़ाई करने वाले किसी विद्यार्थी के आत्महत्या करने का इस साल यह 24वां मामला है।

Pardeep

Advertising