स्पेशल ऑपरेशन के दौरान जेल के कैदियों के पास मिले मोबाइल फ़ोन और सिमकार्ड

Thursday, Apr 21, 2022 - 11:28 AM (IST)

बीकानेर: हमेशा विवादों में रहने वाली बीकानेर सेंट्रल जेल एक बार फिर विवादों में है और इस बार जेल से धमकी और रंगदारी का खेल सामने आया हैं। बीकानेर पुलिस मुख्यालय को जेल से रंगदारी खेल की सूचना मिली तो पुलिस ने जेल में स्पेशल ऑपरेशन चलाया, जेल के भीतर मोबाइल फ़ोन और सिमकार्ड निकल आए। इन मोबाइल का इस्तेमाल कर बीकानेर और श्रीगंगानगर ज़िले में लोगों को धमकाकर पैसे ऐठने का काम किया जा रहा था। 

बीकानेर पुलिस महानिरीक्षक ओम प्रकाश ने बताया कि श्रीगंगानगर में व्यापारी को रंगदारी को लेकर फोन से धमकी दी गयी थी। उस धमकी भरे मोबाइल की लोकेशन बीकानेर जेल आयी तो जेल में सर्च ऑपरेशन चालाया। बीकानेर जेल से दो सिम कार्ड और एक मोबाइल मिला जिसे जब्त कर लिया हैं। वहीं इस मामले में बंदी अजहरुदीन सहित दो के खिलाफ बीछवाल थाने में मामला दर्ज किया गया हैं। इन दोनों ने ही श्रीगंगानगर में फोन करके धमकी दी थी जिसकी जांच श्रीगंगानगर पुलिस कर रही हैं। बीछवाल थाने में अवैध तरीके से मोबाइल रखने का मामला दर्ज किया गया हैं, जबकि धमकी वाले मामले में श्रीगंगानगर पुलिस कार्रवाई कर रही है।

दोनों बंदियों को प्राडॅक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया जाएगा। गौरतलब है की इससे पहले बीकानेर जेल के एक सुरक्षा प्रहरी को ही बंदियों तक मोबाइल पहुंचाने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। प्रहरी पर आरोप था कि उसने जेल से मोबाइल अंदर फैंके थे जहां से बंदियों को मोबाइल लेने थे। इस बीच जेल अधिकारी ने ही मोबाइल देख लिए। तब प्रहरी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। बीकानेर जेल में मोबाइल पहुंचाने के कई मामले बीछवाल थाने में दर्ज हो चुके हैं। फिलहाल इन सब के बीच जेल में मोबाइल मिलने की घटना ने जेल सिस्टम पर सवाल खड़े कर दिए है।

 

Auto Desk

Advertising