भाजपा पूर्वी राजस्थान में सात में से कोई भी सीट हारी तो मंत्री पद छोड़ दूंगा: किरोड़ी मीणा

punjabkesari.in Monday, Jun 03, 2024 - 09:55 PM (IST)

जयपुरः लोकसभा चुनाव की मतगणना से पहले कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने सोमवार को कहा कि अगर भाजपा उनके अधीन पूर्वी राजस्थान की सात सीट में से कोई भी सीट हारती है तो वे मंत्री पद छोड़ देंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने उन्हें (पूर्वी राजस्थान में) सात सीट की सूची दी है, जिन पर उन्होंने कड़ी मेहनत की है। मीणा ने कहा कि बाड़मेर और चूरू समेत कुछ सीट पर संशय है और इसे स्वीकार करना होगा। उन्होंने दौसा में संवाददाताओं से बातचीत में कहा, "बाड़मेर और चूरू जैसी कुछ सीट पर संशय है और इसे स्वीकार करना होगा।" मीणा दौसा में लोगों को पानी पिलाते हुए पत्रकारों से बात कर रहे थे। 

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री के दौसा आने से पहले मैंने कहा था कि अगर (दौसा) सीट नहीं जीती तो मैं मंत्री पद छोड़ दूंगा। बाद में प्रधानमंत्री ने मुझसे अलग से बात की और मुझे सात सीट की सूची दी। मैंने 11 सीट पर कड़ी मेहनत की है और अगर पार्टी सात में से एक भी सीट हारती है तो मैं मंत्री पद छोड़ दूंगा और यहां पानी पिलाऊंगा।" 

कृषि, ग्रामीण विकास, आपदा प्रबंधन एवं राहत मंत्री मीणा ने दौसा, भरतपुर, धौलपुर, करौली, अलवर, टोंक-सवाईमाधोपुर और कोटा-बूंदी समेत पूर्वी राजस्थान की सीट पर चुनाव प्रचार किया था। वर्ष 2019 के आम चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाले राजग ने राज्य की सभी 25 सीट पर जीत हासिल की थी और 2014 में भाजपा ने सभी सीट जीती थीं। कांग्रेस पिछले दो लोकसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं जीत सकी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News