बारां में कांग्रेस नेता की मौत, गुस्से में लोगों ने बस को लगाई आग; जानिए पूरा मामला

Thursday, Aug 17, 2023 - 11:42 PM (IST)

कोटाः राजस्थान के बारां में पिछले महीने जख्मी हुए स्थानीय कांग्रेस नेता की मौत होने के बाद भीड़ ने एक बस को आग लगा दी और बम्बोरी गांव में गौघाट क्षेत्र पर एक सड़क को अवरुद्ध कर दिया। लोगों की मांग है कि कांग्रेस नेता की मौत के सिलसिले में बम्बोरी ग्राम पंचायत के सरपंच को गिरफ्तार किया जाए। कांग्रेस नेता की जयपुर के एक अस्पताल में इलाज के दौरान बुधवार को मौत हो गई। 

भीड़ में अधिकतर मीणा समुदाय के लोग
पुलिस ने बताया कि दिनेश मीणा झारखंड का शव बुधवार देर रात उनके गांव झारखंड पहुंचने के बाद बड़ी संख्या में लोग गौघाट क्षेत्र में जमा होना शुरू हो गए। भीड़ में अधिकतर लोग मीणा समुदाय के थे। कथित रूप से 1,200-1,500 की भीड़ लाठियां और धारदार हथियार लहरा रही थी और भीड़ बृहस्पतिवार दोपहर को हिंसक हो गई और लोक परिवहन बस को आग लगा दी। 

मौके पर भारी पुलिस बल तैनात 
भीड़ ने पथराव किया और पुलिस जीप समेत कुछ अन्य वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। बारां के पुलिस अधीक्षक राजकुमार चौधरी ने कहा कि बस खाली थी और किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। उन्होंने बताया कि स्थिति पर नियंत्रण पा लिया गया है और पुलिस प्रदर्शनकारियों से बातचीत कर रही है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया। 

दिनेश मीणा और लाखन नाम के एक अन्य व्यक्ति पर 24 जुलाई को बम्बोरी गांव के 15-20 लोगों ने कथित तौर पर लाठियों और धारदार हथियारों से हमला किया था। घटना के वक्त वे बाइक से घर जा रहे थे। हमले में दोनों गंभीर रुप से जख्मी हो गए और मीणा को कोटा और फिर जयपुर रेफर किया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। 

Pardeep

Advertising