कांग्रेस नेता अमीन पठान गिरफ्तार, विधानसभा चुनाव से पहले नाराज होकर छोड़ी थी BJP

Monday, Mar 18, 2024 - 05:58 AM (IST)

कोटाः राजस्थान में फार्महाउस को वन भूमि पर अतिक्रमण के रूप में चिह्नित करने पहुंचे सरकारी दल को कथित तौर पर रोकने के लिए कांग्रेस नेता अमीन पठान को रविवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में 25 वर्ष तक रहने के बाद पठान पिछले वर्ष नवंबर में कांग्रेस में शामिल हुए थे। पठान कांग्रेस की राजस्थान इकाई के महासचिव हैं। 

अनंतपुरा थाने के क्षेत्राधिकारी (सीआई) भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि अमीन पठान, उनकी पत्नी रजिया पठान और एक दर्जन से अधिक अन्य लोगों पर सरकारी अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार करने, 'आपराधिक बल' का प्रयोग करने और सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप है। 

सिंह ने बताया कि अमीन पठान, उनकी पत्नी और अन्य लोगों के खिलाफ शनिवार रात भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 332 (लोक सेवक को चोट पहुंचाना) और 353 (लोक सेवक को कर्तव्य निर्वहन से रोकने के लिए आपराधिक बल) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। 

पुलिस ने बताया कि अमीन पठान को रविवार शाम यहां एक अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया गया। पुलिस के मुताबिक, पठान ने जमानत याचिका दाखिल की थी लेकिन उसे खारिज कर दिया गया। 

Pardeep

Advertising