PICS: ड्रैस नहीं दिलवाने पर लड़की ने छोड़ा ब्वॉयफ्रैंड का साथ, पहुंचा सुसाइड करने

Sunday, Aug 21, 2016 - 01:01 PM (IST)

कोटा (राजस्थान): कॉलेज लाइफ में दोस्ती कब प्यार में बदल जाती है ये किसी को पता नहीं चल पाता। प्यार में पड़ने के बाद जिंदगी बदल-सी जाती है, सबकुछ अच्छा-सा लगने लगता है लेकिन प्यार तब खौफनाक मोड़ पर आ जाता है जब लड़की या लड़का कोई गलत कदम उठा ले। इस एक गलत कदम से न जाने कितनी जिंदगियां बर्बाद हो जाती हैं। राजस्थान के एजुकेशन हब कोटा में भी आजकल एक ऐसी ही कहानी चर्चा बनी हुई। एक लड़की ने अपने ब्वॉयफ्रैंड को इसलिए छोड़ दिया था क्योंकि वह उसे एक ड्रेस नहीं दिला सका।

लड़की किसी और लड़के के साथ घूमने-फिरने लगी और इस बात से दुखी होकर लड़का सुसाइड करने पहुंच जाता है लेकिन तभी उसे अपने माता-पिता का ध्यान आता है जो उसे सबसे ज्यादा प्यार करते हैं। दरअसल यह कहानी पूरी तरह फिल्मी है और इसे कोटा के चार दोस्तों ने मिलकर बनाया है।  20 से 25 साल के ये चार दोस्त- आदिल, जुनैद, रोमिश और शोएब अपनी इस फिल्म को लेकर इन दिनों यू ट्यूब पर छाए हुए हैं। ये फिल्म युवाओं को इन दिनों काफी मोटिवेट कर रही है।

युवाओं को मोटिवेट करने वाली इस फिल्म को आठ माह में 1.20 लाख से ज्यादा हिट मिल चुके हैं। औसतन 500 लोग इसे रोज यू-ट्यूब पर देख रहे हैं। कोटा शहर छात्रों की आत्महत्याओं के चलते बदनाम हो चुका है। इसलिए चारों दोस्तों ने ‘ट्रू लव : अ ब्वॉय हू वान्ट्स टू डाय फॉर ए गर्ल’ के नाम का शार्ट फिल्म बनाई है। इन चारों दोस्तों ने कभी खुद भी आत्महत्या करने का प्रयास किया था लेकिन अपने घरवालों के बारे में सोच कर इन्होंने नए तरीके से फिर जिंदगी जीने की सोची। चारों ने इस फिल्म को मोबाइल पर ही शूट किया है और इसका म्यूजिक, कंपोजिंग से लेकर एडिटिंग तक सबकुछ यू-ट्यूब से ही सीखा।

फिल्म को डायरेक्ट आदिल रिजवी ने किया है। आदिल ने बताया कि वह खुद प्यार में धोखा खा चुका है और उसने सुसाइड करने की सोची लेकिन तभी आंखों के सामने ऑटो चालक पिता और मां का ख्याल आ गया और उसके कदम वहीं रूक गए। उनके फिल्म की कहानी भी कुछ ऐसी ही है कि क्लास में पढ़ने वाली लड़की से एक लड़के को प्यार हो जाता है। लड़की भी उसको चाहती है और दोनों मिलने लगते हैं। एक दिन लड़की को एक ड्रैस पसंद आती है और वह लड़के से इसे लेकर देने को कहती है लेकिन तब लड़का उसे दिला नहीं पाता।

लड़की इस बात से नाराज हो जाती है और लड़के को छोड़कर किसी दूसरे के पास चली जाती है। दुखी होकर लड़का सुसाइड करने चला जाता है लेकिन फिल्म के अंत में संदेश है कि  दुनिया में आपको मां से ज्यादा प्यार और कोई नहीं दे सकता और लड़का वापिस घर लौट जाता है। फिल्म आदिल के दोस्त अमान, अंकिता, रेहान और फरहान ने ही फिल्म में रोल प्ले किए हैं। उन्होंने कहा कि उनका मकसद युवाओं द्वारा सुसाइड को रोकना है औऱ उन्हें जिंदगी के लिए मोटिवेट करना है।

Advertising