''तुम दोनों ने मेरा रेप किया, 15 हजार रुपये ले लिए, अब बस करो''

Wednesday, Jul 29, 2015 - 04:56 PM (IST)

नई दिल्ली: विजयनगर सेक्टर-9 पुलिस चौकी में बंद पति को छुड़ाने गई महिला को एक शर्मनाक हरकत का सामना करना पड़ा।  पति को छुड़ाने गई महिला से पीसीआर पर तैनात दो सिपाहियों ने गैंगरेप किया। 15 हजार रिश्वत लेकर पति को चौकी से छोड़ा। इसके बाद 10 हजार रुपये की और मांग की, न देने पर पति को झूठे केस में फंसाने की धमकी दी। परेशान होकर महिला ने सिपाहियों से बातचीत को रिकॉर्डं कर लिया। 

इस रिकॉर्डिंग के आधार पर एसपी सिटी डॉ. अजयपाल से की गई शिकायत में महिला ने बताया कि 22 जुलाई को उसके पति को लैपर्ड 23 पर तैनात दो सिपाही जितेंद्र कुमार चंदेल और विकास त्यागी घर के पास पार्क से उठा ले गए। जब इसकी जानकारी पत्नी को हुई तो वह पति को छुड़ाने के लिए वह विजयनगर सेक्टर-9 पुलिस चौकी पहुंची। सिपाहियों से पति को छोडऩे के एवज में सिपाहियों ने उससे 15 हजार रुपये लिए और उसके साथ गैंगरेप किया। इसके बाद पति को छोड़ा।

महिला का आरोप है कि सिपाही कॉल कर उस पर 10 हजार रुपये और देने के लिए दबाव बनाने लगे, रुपये देने से मना करने पर उसके पति को झूठे मामले में जेल भेजने की धमकी देने लगे। सिपाहियों की प्रताडऩा से त्रस्त होकर उसने सोमवार को उनकी बातचीत मोबाइल में रिकॉर्ड कर ली। रिकॉर्डिंग में विकास त्यागी से महिला ने कहा कि तुम दोनों ने मेरे साथ रेप किया, 15 हजार रुपये ले लिए, अब बस करो...वरना तुम्हारी शिकायत एसएसपी से करूंगी।

यह सुनकर सिपाही विकास फोन पर महिला से बोला कि ‘हां...हमने तेरा रेप किया है, जा कर ले जिससे शिकायत करनी है, हमारा कुछ नहीं बिगाड़ पाएगी।’ करीब सवा मिनट की इस रिकॉर्डिंग को महिला ने एसपी सिटी को सुनवाया और सिपाहियों के खिलाफ तहरीर दी। मामला एसएसपी धर्मेंद्र सिंह के संज्ञान में आया तो वे भी विजयनगर थाने पहुंचे। रिकॉर्डिंग सुनी, पीड़िता से बात की और आरोपियों को भी बुलाया। दोनों सिपाहियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

Advertising