खुफिया रिपोर्ट का खुलासाः राजस्थान बॉर्डर पर बढ़ी पाकिस्तानी सेना की हलचल

Wednesday, Sep 21, 2016 - 07:21 PM (IST)

नई दिल्लीः जम्मू कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान सीमा के निकट हलचल काफी तेज हो गई हैं। बीएसएफ की खुफिया रिपोर्ट के अनुसार,  राजस्थान सीमा पर विशेषकर गंगानगर में पाकिस्तानी रेंजर्स व अन्य ट्रूप्स का मूवमेंट देखा गया हैं। उसके कई वाहन भारतीय सीमा की तरफ बढ़ते देखे गए है।

सीमा पर हाई अलर्ट 
इसके अलावा समूची पश्चिमी सीमा पर स्थित पाकिस्तानी सीमा चौकियों पर पाक रेंजर्स के साथ-साथ कुछ संख्या में पाकिस्तान सैनिको की उपस्थिति की सूचना है। ऐसे हालात को देखते हुए समूची सीमा हाई अलर्ट की स्थिति में हैं। उड़ी में हुए आतंकी हमले के बाद भारत में बढ़ते आक्रोश ने पाकिस्तानी सेना में घबराहट बढ़ा दी है और बॉर्डर पर बढ़ी हलचल इसी बात का नतीजा माना जा रहा है।

सख्ती से निपटने के आदेश
बताया जा रहा है कि सीमा सुरक्षा बल के अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों व अधिकारियों को अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर भेजा गया हैं और उन्हें किसी भी अवांछनीय स्थिति से सख्ती से निपटने के आदेश भी दिए गए हैं। सीमा पार हो रहे मूवमेंट को देखते हुए सीमा सुरक्षा बल 24 घंटे सीमाओं पर नजर बनाए हुए हैं। उन्हें अत्याधुनिक संसाधनों व इंस्ट्रूमेन्ट से चौकसी करने के निर्देश दिए गए है। सीमा सुरक्षा बल की हुई बैठक में भी पूरे सीमा क्षेत्र की स्थिति का रिव्यु किया गया। बता दें कि कश्मीर में हुई आतंकी घटना के बाद सीमा पर हाई अलर्ट की स्थिति हैं। 

Advertising