युवा सेवा विभाग की वैबसाईट लॉन्च

punjabkesari.in Thursday, Mar 14, 2024 - 08:20 PM (IST)

चंडीगढ़, 14 मार्च:  (अर्चना सेठी) खेल एवं युवा सेवा मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने युवा सेवा विभाग की गतिविधियों और योजनाओं को अधिक से अधिक लोगों/नौजवानों तक पहुँचाने के लिए आज यहाँ युवा सेवा विभाग की वैबसाईट लॉन्च की।  


मीत हेयर ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार द्वारा लोगों को घर बैठे सरकारी योजनाओं का लाभ पहुँचाने के प्रयासों के अंतर्गत ही विभिन्न विभागों की वेबसाइट्स बनाई जा रही हैं, जिससे विभागों की समूची जानकारी एक क्लिक पर ही लोगों तक पहुँच सके।
 

युवा सेवा मंत्री ने आगे बताया कि विभाग की काफी लम्बे समय से वैबसाईट बनाने की माँग को पूरा करते हुए आज वैबसाईट लॉन्च की गई। इस वेबसाईट के द्वारा नौजवानों को विभाग द्वारा बनाई जाने वाली योजनाओं/ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन/युवा क्लबों की ऐफीलीएशन की सुविधा मुहैया हो सकेगी। इससे 15 से 35 साल तक के नौजवान सीधे तौर पर विभागीय योजनाओं जैसे कि अडवैंचर कैंप, पर्वतारोही कैंप, अंतरराज्यीय दौरों का प्रोग्राम, यूथ लीडरशिप और ट्रेकिंग कैंप, युवा प्रशिक्षण वर्कशॉप, युवा मेले, राष्ट्रीय सेवा योजना (एन.एस.एस), रैड रिबन क्लबों और अन्य गतिविधियों में भाग ले सकते हैं।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News