राज्य स्तरीय मीडिया मोनिट्रिंग सैल का दौरा

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2024 - 06:44 PM (IST)


चंडीगढ़, 11 मार्च:(अर्चना सेठी) पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने आज राज्य स्तरीय मीडिया मोनिट्रिंग सैल का दौरा किया। लोक सभा चुनाव-2024 सम्बन्धी यहाँ से टीवी न्यूज चैनलों, प्रिंट मीडिया, सोशल मीडिया और वैब चैनलों की मोनिट्रिंग की जा रही है। चुनाव आवास संहीता लगने के बाद राज्य स्तरीय मीडिया मोनिट्रिंग सैल में गतिविधियों और तेज हो जाएंगी।

 
सिबिन सी ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार मुख्य निर्वाचन अधिकारी के दफ़्तर में मीडिया मोनिट्रिंग सैल की स्थापना की गई है। उन्होंने कहा कि मज़बूत लोकतंत्र के लिए मीडिया की अहम भूमिका होती है। उन्होंने लोक सभा चुनाव-2024 के दौरान मीडिया को सार्थक और प्रभावी भूमिका निभाने की अपील की। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान मीडिया लोगों तक सही और सच्ची सूचनाएँ एवं जानकारियां पहुँचाना सुनिश्चित बनाएँ। उन्होंने मीडिया को पूर्ण सहयोग का आश्वासन भी दिया।  

 

काबिलेगौर है कि राज्य स्तरीय मीडिया मोनिट्रिंग सैल सूचना एवं लोक संपर्क विभाग के अधिकारियों और पेशेवर सोशल मीडिया विशेषज्ञों के द्वारा सभी अख़बारों, न्यूज चैनलों, सोशल मीडिया साईटों और वैब चैनलों की मोनिट्रिंग कर रहा है, जिससे भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों और नियमों की पालना को सुनिश्चित बनाया जा सके। इसके अलावा यहीं से लोक सभा चुनाव-2024 संबंधी ज़रूरी जानकारियाँ और सूचनाएँ मीडिया तक पहुँचायी जा रही हैं और चुनाव आचार संहिता के बाद भी जारी रहेंगी। मीडिया मोनिट्रिंग सैल के दौरे के दौरान मुख्य निर्वाचन अधिकारी दफ़्तर के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News