साधु बन करते थे ठगी, पुलिस ने धर दबोचे नकली बाबा

Tuesday, May 23, 2017 - 04:56 PM (IST)

मोहाली : मोहाली और चंडीगढ़ जैसे शहरों में हो रही बड़ी वारदातों को मुख्य रखते हुए मोहाली पुलिस ने  अब साधू का चोला डाल कर शहर में घूमने वाले बाबाओं को टारगेट करना शुरू कर दिया है। मटौर पुलिस ने पेंट शर्ट के ऊपर भगवा चोला डाल कर लोगों को ठगने वाले तीन युवकों को पकड़ा। पकडे़ गए युवकों की पहचान फेज-11 निवासी विक्की योगी, रोपड़ निवासी संदीप सिंह और खरड़ निवासी उग्र के तौर पर हुई। 

पुलिस को खबर मिली थी कि फेज-7 की मार्केट में सोमवार को कुछ संदिग्ध बाबा घूम रहे थे जिनको मटौर पुलिस के मुलाजिम पकड़कर थाने मेें ले आए। तीनों पढे़ लिखे हैं। पकडे़ जाने पर उन्होंने पुलिस से माफी मांगी। उनके भविष्य को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने लिखित में माफी लेकर तीनों को छोड़ दिया। अपने खर्चे पूरा करने के लिए युवकों ने ठगी शुरू की थी।  पुलिस अधिकारियों ने बताया कि युवकों के परिजनों को भी बुलाया गया। 

थाने में जब उनकी चैकिंग की गई तो पता लगा कि ये बाबे किसान परिवार से हैं जिन्होंने पैंट कमीज पर भगवा चोला डाला हुआ था जिनके पास कुछ रुपए और सिगरेट, बीड़ी भी बरामद हुई। यह ढोंगी बाबा लोगों को बेवकूफ बनाकर उनसे पैसे ऐंठते हैं।  

शहर में करते हैं रैकी : 
थाना प्रभारी त्रिलोचन सिंह ने बताया कि आरोपी सोमवार को फेज-7 की मार्केट में घूम रहे थे। पेट्रोलिंग कर रहे कर्मचारियों को शक हुआ तो पकड़ कर थाने ले आए। तीनों किसानों के परिवारों से संबंध रखते हैं। थाना प्रभारी ने कहा कि लोगों को भी सतर्क रहना चाहिए। पुलिस ऐसे ठग बाबाओं के खिलाफ अभियान चलाएगी।

युवकों ने पुलिस को कहा कि साधू बन कर शहर में घूमने व घरों से कुछ न कुछ कैश मिल जाता था और गुजारा चलता रहता था। घरों से जो आटा दाल व अन्य घेरलू सामग्री मिली थी उसे मंदिरों में दान कर देते थे ताकि वह किसी के काम आ जाए।  

Advertising