थम नहीं रहा डेंगू का कहर, त्रिवेदी कैंप में डेंगू से विवाहिता की मौत

punjabkesari.in Sunday, Oct 17, 2021 - 11:09 PM (IST)

डेराबस्सी, (गुरप्रीत): डेराबस्सी हलके में डेंगू का कहर जारी है। पिछले एक माह में डेंगू के 284 से भी ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं। सरकारी अस्पताल में डेंगू व प्लेटलेट्स कम होने की बीमारी से ग्रस्त लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। प्रशासन के डेंगू से निपटने के पुख्ता प्रबंधों के दावों के बावजूद शहर में डेंगू तेजी से फैल रहा है। बीते दिन गांव त्रिवेदी कैंप में 24 वर्षीय विंकी पाहवा विवाहिता की मौत हो गई, जिसका 4 माह का बच्चा है।

 

विंकी की मौत के बाद गांवमें मातम छा गया। इससे पहले भी इसी गांव के 17, 20 और 22 वर्षीय युवाओं की मौत हो चुकी है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक गांव त्रिवेदी कैम्प में अब तक डेंगू से 5 मौत हो चुकी हैं और 20 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। गांव त्रिवेदी कैम्प की डिस्पैंसरी में तैनात डॉ. जसविन्दर कौर मुताबिक गांव में स्पैशल कैम्प लगा कर लोगों की जांच की जा रही है। वहीं दूसरी ओर एस.एम.ओ. डेराबस्सी डॉ. संगीता जैन मुताबिक सब डिवीजन डेराबस्सी में अक्तूबर माह में डेंगू के 725 टैस्ट किए गए, जिनमें 284 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। डेराबस्सी में सितम्बर से अब तक 112 डेंगू के पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। 

 


वहीं गांव भांखरपुर में ड्यूटी के तैनात सेहत अधिकारी जतिन्दर सिंह मुताबिक गांव में डेंगू के 12 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 4 मामले पिछले 24 घंटों में सामने आए हैं। गांव सैदपुरा में घर-घर में बुखार के पीड़ित लोग हैं। डेराबस्सी के सरकारी अस्पताल की एमरजेंसी में मरीजों की संख्या इतनी ज्यादा हो गई कि एक बैंड पर 2-2 मरीज लेटाने के बावजूद स्थिति काबू में नहीं आ रही। वहीं, अस्पताल प्रबंधकों की तरफ से किए आ रहे अस्थाई प्रबंध मरीजों की संख्या आगे कम पड़ रहे हैं। 


एस.एम.ओ. डॉ. संगीता जैन ने बताया कि गांवों में तैनात सेहत विभाग के कर्मचारियों और डाक्टर पूरी मेहनत से लोगों की सेवा कर रहे हैं। मरीजों कीसुविधा के लिए और स्टाफ तैनात कर दिया जाएगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Chandrakant Gaur

Related News

Recommended News