ड्रामेबाज मुख्यमंत्री चन्नी ने जिस किसान के साथ फोटो खिंचवाई उसे भी नहीं दिया मुआवजा : चड्ढा

Friday, Oct 22, 2021 - 04:52 PM (IST)

चंडीगढ़, (रमनजीत सिंह) आम आदमी पार्टी (आप) के पंजाब मामलों के सह-प्रभारी राघव चड्ढा ने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को लाइट और कैमरा तो पसंद है लेकिन वह नो-एक्शन वाले सीएम हैं। मुख्यमंत्री चन्नी ने गुलाबी सुंडी से प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर बठिंडा के दो किसानों के साथ फोटो खिंचवाई और उन तस्वीरों को पंजाब भर में दीवारों पर, बसों के पीछे व बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन समेत अन्य जगहों पर लगे होर्डिंग पर लगवा प्रचार-प्रसार तो खूब किया लेकिन उन किसानों को मुआवजा अब तक नहीं मिला। 

शुक्रवार को राघव चड्ढा ने रोपड़ से विधायक अमरजीत सिंह संदोआ, पार्टी के जनरल सेक्रेटरी हरचंद सिंह बरसट, स्पोक्सपर्सन जगतार सिंह संघेड़ा के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कैमरे के शौकीन व विज्ञापन के दीवाने `ड्रामेबाज' मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने किसानों को जबरदस्ती झप्पी डाली लेकिन मुआवजे के नाम पर उन्हें धोखा दिया। बताया कि गुलाबी सुंडी से प्रभावित किसान बलविंदर सिंह खालसा को झप्पी तो डाली लेकिन मुआवजे के नाम पर उन्हें एक फूटी कौड़ी तक नहीं दी। 

 

 

राघव चड्ढा ने कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी ने दूसरे किसान हरप्रीत सिंह की फोटो को भी हर बस के पीछे लगाकर चुनाव के लिए खूब प्रचार-प्रसार किया लेकिन सरकार ने उनकी भी कोई मदद नहीं की। राघव चड्ढा ने कहा कि चन्नी मुख्यमंत्री नहीं बल्कि `कैंपेन मंत्री' हैं। मुख्यमंत्री चन्नी को फिल्म की शूटिंग की तरह लाइट और कैमरा तो पसंद है लेकिन एक्शन पसंद नहीं है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी भी कैप्टन अमरिंदर सिंह की राह पर निकल पड़े हैं। क्योंकि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी मुख्यमंत्री रहते समय किसानों के कर्जा माफी का अभियान चलाकर किसान बुद्ध सिंह के साथ फोटो खिंचवाई थी, जिसपर करीब ढाई लाख रुपये का कर्ज था लेकिन उस कर्ज को भी माफ नहीं किया गया था। 

आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से मांग की है कि गुलाबी सुंडी से प्रभावित हर किसान को 75 हजार रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से मुआवजा दिया जाए और भूमिहीन किसान-मजदूर को 25 हजार रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से मुआवजा राशि प्रदान की जाए। राघव चड्ढा ने कहा कि मालवा क्षेत्र में मानसा से मोड़ तक और सरदूलगढ़ से तलवंडी तक एक लाख हेक्टेयर से अधिक जमीन पर कपास की फसल खराब हुई है। 

 

राघव चड्ढा ने कहा कि किसानों की फोटो की नुमाइश करके वोट नहीं मिलती, मुआवजा देकर और काम करके वोट मिलती है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी ने किसानों का इस्तेमाल `यूज एंड थ्रो' की नीति से किया, जो बड़ा दुखदायी है। राघव चड्ढा ने मुख्यमंत्री चन्नी से कहा कि वह अपनी ड्रामेबाज की छवि से उबरकर काम पर ध्यान दें, नहीं तो जैसे कैप्टन का पतन हुआ, पंजाब का किसान चन्नी को भी कुर्सी से हटा देगा।

Ramanjit Singh

Advertising