SYL पर बोले कैप्टन, कहा-पंजाब में पानी की रक्षा के लिए किसी भी आदेश की उल्लंघन करूंगा

Sunday, Jan 22, 2017 - 10:47 PM (IST)

जालंधर: पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने रविवार को ऐलान किया है कि सतलुज यमुना ङ्क्षलक नहर (एस.वाई.एल) मामले में अदालत के आदेशों की अवहेलना करने पर जेल जाने के लिए तैयार हैं, लेकिन राज्य से एक बूंद पानी भी बाहर नहीं जाने दिया जाएगा।  कैप्टन अमरेन्द्र ने यहां पूर्व सैनिकों के साथ एक बैठक में ऐलान किया कि वह सलाखों के पीछे जाने को तैयार हैं लेकिन वह पंजाब में पानी की रक्षा हेतु किसी भी आदेश का उल्लंघन करेंगे ।

इस दौरान उन्होंने एस.वाई.एल की समस्या के लिए प्रकाश सिंह बादल पर आरोप लगाया और लोगों से राज्य के हित में मजबूत फैसले लेने हेतु कांग्रेस को दो-तिहाई बहुमत के साथ जिताने की अपील की।  कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि पंजाब के पास खुद अपने लिए भी कम पानी है और पुनर्गठन के दौरान राज्य के साथ किए गए अन्याय की वजह से पंजाब को 60 प्रतिशत जमीन तो मिली, लेकिन पानी सिर्फ 40 प्रतिशत मिला । 

हरियाणा के साथ यमुना के पानी को नहीं बांटा गया है। उन्होंने कहा कि यदि एस.वाई.एल का निर्माण हो गया तो दक्षिणी पंजाब की 10 लाख एकड़ जमीन सूख जाएगी और ऐसा होने से रोकने के लिए विधानसभा में बहुमत के जरिए अगली कांग्रेस सरकार सत कानून लेकर आएगी। इस दौरान, कैप्टन अमरेन्द्र पूर्व सैनिकों के साथ किए गए सौतेली मां जैसे व्यवहार के लिए मोदी सरकार पर बरसे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार लंबा वक्त बीत जाने के बावजूद ओ.आर.ओ.पी मुद्दे पर पूर्व सैनिकों का समर्थन करने में असफल रही है ।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार के रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर अन्य चीजों सहित वेतन आयेाग में विसंगतियों व सिविल सेवाओं के मुकाबले रक्षा पदों को छोटा करते हुए रक्षा सेनाओं के प्रति हर तरह का निरादर कर रहे हैं ।  

Advertising