ऐसे देगी कैप्टन सरकार घर-घर पक्की सरकारी नौकरी, बिना तैयारी विभाग चला TET का पेपर लेने!

punjabkesari.in Tuesday, Dec 26, 2017 - 06:54 PM (IST)

सन्दौड़(रिखी): लाखों बेरोजगारों की दुहाई के बाद कांग्रेस सरकार ने पंजाब अध्यापक योग्यता परीक्षा (पी.टैट) लेने की तारीखों का एलान कर दिया है जिसके सभी प्रबंधों को करीब दो सप्ताह का समय ही दिया गया है जो बहुत ही कम है जिस करके लाखों बेरोजगार परेशान हो रहे हैं। विभाग के इस जल्दबाजी में किए फैसले से लगता है कि इस बार जहां कमियों का तो भंडार है वहीं लाखों लोग तुगलकी फरमान करके परेशान हो रहे हैं जो जहां पहले ही बेरोजगारी का संताप भोग रहे हैं। वहीं इस तौर तरीके ने उनको ओर परेशानी मे डाल दिया है।

लाखों बेरोजगार देते है हर बार पेपर: पिछले वर्षो के टी.ई.टी पर यदि नजर मारे तो 2015 मे 1 लाख 65 हजार के करीब, 2016 मे करीब 1 लाख 80 हजार लोगों ने पेपर दिया था और 2017 में भी 2 लाख से अधिक उम्मीदवारों के पेपर देने का अंदाजा है ऐसे में इतने कम समय मे बड़े प्रबंध होने बड़ा कार्य है।

फीसे भरने से समस्या में है बेरोजगार: टी.ई.टी देने के लिए अप्लाई कर रहे बेरोजगार रजिन्दर सिंह, कर्मजीत सिंह, अमनदीप कौर ने बताया कि वह तो पहले ही बेरोजगारी का संताप भोग रहे हैं ऊपर से 600 रुपए फीस सिर्फ पेपर के लिए बेरोजगारो की लूट है। उन्होंने बताया कि जरनल उम्मीदवारों से 600 व आरक्षित श्रेणी से सम्बन्धित उम्मीदवारों से 300 रुपए फीस इक_ी की जा रही है।

ऑनलाइन फीस ऑप्शन बंद करके किया है जान-बूझ कर परेशान: सुखविन्दर
बेरोजगार बी.एड फ्रंट नेता सुखविन्दर सिंह ने कहा कि पहले जब टी.ई.टी का पेपर होता था तो दो तरह से फीस भरवाई जाती थी ऑनलाइन और बैंक के द्वारा। ऑनलाइन हजारों लोग घर पर बैठकर ही फीस भर देते हैं, परन्तु इस बार जान-बूझ कर केवल बैंक के द्वारा ही फीस भरवाई जा रही है वह भी ऐसे बैंक केवल पंजाब नैशनल के द्वारा जिसकी ब्रांचें बहुत कम हैं जिस करके बैंकों में बेरोजगारों की भीड़ जमा हो रही है। इससे यही साबित होता है कि बेरोजगारों को परेशान करना एक सोची समझी साजिश है और सरकार पेपर लेना ही नहीं चाहती।

मनपसंद परीक्षा स्टेशन ऑप्शन खत्म करके और परेशानी बढ़ाई: रेशम
इस सम्बन्धित अध्यापक नेता रेशम सिंह ने कहा कि पहले जब भी टी.ई.टी हुआ उम्मीदवार के पास ऑप्शन होती थी कि वह अपनी रिहायश नजदीक का दिया हुआ परीक्षा केंद्र ऑप्शन चुन सकता था परन्तु इस बार वह ऑप्शन ही खत्म कर दी गई और पता नहीं कहां परीक्षा केंद्र अलाट किया जाएगा और सर्दी व धुंध के मौसम मे उम्मीदवार परेशान होंगे।

हजारों बेरोजगार अप्लाई करने से ही रह जाएंगे वंचित:
टी.ई.टी में अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को मिले कम समय के कारण हजारों उम्मीदवारों का अप्लाई प्रोसेस अधूरा रह जाने का अंदेशा है क्योंकि 26 दिसंबर तक रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख और 27 दिसंबर तक फीस भरने की तारीख तय की गई है उम्मीदवार ने रजिस्ट्रेशन उपरांत फीस भरनी है और फीस उपरांत 24 घंटे का समय रखा गया है फार्म कंपलीट करने का इसलिए जो उम्मीदवार 27 तक फीस भरेंगे उनके 24 घंटे 28 दिसंबर तक होंगे ऐसे में 31 दिसंबर को पेपर लेना कठिन कार्य लग रहा है।

फीस भरने के लिए बैंकों के आगे लग रही है लाइनें: 
ऐसे मे बैंकों के आगे बड़ी-बड़ी लाइनें लग रही हैं और शाम तक बड़ी गिनती में उम्मीदवार फीस भरने से रह रहे हैं। इंद्रजीत सिंह ने बताया कि शेरपुर मे इतनी भीड़ होती है कि जो उम्मीदवार सुबह मौके अपना चलान फार्म दे देते है बैंक के द्वारा उनको शाम पांच बजे तक रसीद लेने के लिए कहा जा रहा है। 

साइट हो रही है बीजी: 
अप्लाई कर रहे उम्मीदवार राज ने बताया कि ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए बहुत कम समय दिया गया है और साइट बार-बार बीजी हो रही है। दिन-रात बैठकर अप्लाई करना पड़ रहा है और फीस भरने से 24 घंटे का समय दिया गया है। फीस कन्फर्म होने पर वास्तव में 36 घंटों में भी फीस कन्फर्म नहीं हो रही और जब तक फीस कन्फर्म नहीं होती फार्म पूरा नहीं भरा जाएगा। ऐसे में क्या करें किसके पास जाएं हम तो परेशान है। हैल्पलाइन नंबर भी नहीं उठाए जा रहे। इस सम्बन्ध में जब डायरैक्टर ए.सी.ई.आर.टी के दफ्तरी नंबर पर सपंर्ककिया गया तो बार-बार फोन करने पर भी किसी ने फोन नहीं उठाया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News