परीक्षा के दौरान फ्रूट खा सकेंगे डायबिटिक के स्टूडैंट्स

Friday, Dec 01, 2017 - 12:25 PM (IST)

लुधियाना(विक्की): युवावस्था में ही डायबिटीज से पीड़ित उन विद्यार्थियों के लिए यह खबर राहत वाली है कि सी.बी.एस.ई. ने अप्रैल 2018 में होने वाली जे.ई.ई. मेन की परीक्षा में भाग लेने वाले परीक्षार्थियों को परीक्षा हाल में फ्रूट एवं पानी की बोतल व शूगर ले जाने की इजाजत दे दी है।

हालांकि इससे पहले बोर्ड ने गत वर्ष आयोजित वार्षिक बोर्ड परीक्षाओं में भी भाग ले रहे ऐसे विद्यार्थियों को उक्त सुविधा मुहैया करवाई थी। जे.ई.ई. मेन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 1 दिसम्बर से शुरू होगी, जोकि 1 जनवरी तक जारी रहेगी। स्टूडैंट्स को जे.ई.ई. मेन में शामिल होने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में भाग लेना होगा।

8 अप्रैल को ऑफलाइन और 15-16 को ऑनलाइन एग्जाम 
बता दें कि सी.बी.एस.ई. की ओर से जे.ई.ई. मेन ऑफलाइन परीक्षा 8 अप्रैल को कंडक्ट की जा रही है। इसके पहले पेपर में स्टूडैंट्स 9.30 से 12.30 बजे तक भाग लेंगे, जबकि दोपहर बाद 2 से सायं 5 बजे तक पेपर 2 कंडक्ट किया जाएगा। वहीं ऑनलाइन कम्प्यूटर बेस्ड एग्जाम 15 व 16 अप्रैल को होगा, जिसमें पेपर फस्र्ट सुबह 9.30 से 12.30 बजे और पेपर 2 बाद दोपहर 2 से सायं 5 बजे तक होगा। 

चॉकलेट और कैंडी खाने की अनुमति नहीं
सैंट्रल बोर्ड ऑफ सैकेंडरी एजुकेशन द्वारा लिए जाने वाले जे.ई.ई. मेन की जारी गाइडलाइन में बोर्ड ने उक्त जानकारी दी है। गाइडलाइन के मुताबिक कैंडीडेट्स परीक्षा हाल में केला, सेब और संतरा ले जा सकते हैं, जबकि उनको पैक फूड जिसमें चॉकलेट और कैंडी ले जाने की अनुमति नहीं होगी। 

Advertising