ड्रेन के पानी को लेकर 2 गांवों के लोगों में पथराव, 1 गंभीर

punjabkesari.in Friday, Aug 11, 2017 - 01:29 AM (IST)

बुढलाडा(बंसल): गांव मंढाली व सहारना के लोगों में ड्रेन के  पानी को लेकर पैदा हुए टकराव में 2 दर्जन से अधिक लोग आपसी पथराव के चलते जख्मी हो गए। हमले में गांव सराहना के बसंत सिंह को गंभीर हालत में सरकारी अस्पताल मानसा में दाखिल करवाया गया।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। लोगों ने पुलिस पर भी पथराव करना शुरू कर दिया, जिसके चलते स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हवाई फायर करना पड़ा। वहीं डी.एस.पी. बुढलाडा मनविंद्रवीर सिंह ने मौके पर पहुंचकर दोनों गांवों के लोगों को शांत किया। गांव मंढाली के सरपंच जगरूप सिंह ने आरोप लगाया कि झगड़े का मुख्य कारण स्थानीय प्रशासन है।

उन्होंने कहा कि मंढाली को आने वाली सरहद ड्रेन में गांव सराहना के लोगों की ओर से पाइपें दबाकर अपने खेतों का पानी डाला जा रहा था, जिसको नहरी विभाग की ओर से गांव सराहना की इस कार्रवाई को बंद करवाने के अलावा इस मामले में दोनों गांवों के बीच पंचायती फैसला भी करवाया गया था, लेकिन गांव सराहना के लोग उक्त फैसले को रद्द करते हुए खेतों का पानी ड्रेन में डाल रहे थे, जिसका गांव मंढाली के लोग विरोध करते आ रहे हैं तथा पानी के उक्त विवाद को लेकर मामला कोर्ट में भी विचाराधीन है। 

वीरवार को गांव सराहना के लोगों ने मानसून के नहर में आ रहे पानी को ध्यान में रखते निकासी पानी के लिए पाइपों का प्रबंध किया जा रहा था, जिस कारण गांव मंढाली के लोगों की ओर से विरोध करने पर दोनों गांवों के बीच आपसी पथराव शुरू हो गया। इस दौरान हाथापाई में दोनों गांवों के 2 दर्जन लोगों को मामूली चोटें लगी हैं, जिसमें एक गंभीर रूप में जख्मी हो गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News