श्री गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व, पंजाब के 26 स्थानों पर लाइट एंड साऊंड शो

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2019 - 10:07 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
चंडीगढ़ (शर्मा): पहली पातशाही श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित डिजीटल म्यूजियम और लाइट एंड साऊंड शो चंडीगढ़ समेत पंजाब के सभी जिलों में 26 स्थानों पर करवाए जाएंगे। आधुनिक तकनीक से लैस ये समागम लगातार 4 महीने आध्यात्मिकता का प्रवाह करेंगे। डिजीटल अजायबघर में गुरु साहिब के जीवन वृत्तांत को मल्टी-मीडिया तकनीक द्वारा प्रदर्शित किया जाएगा।
PunjabKesari
सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि राज्यभर में चलने वाले लाइट एंड साऊंड शो और डिजीटल म्यूजियम की शुरूआत 7 अक्टूबर से हो रही है। मोहाली के सैक्टर-78 स्थित खेल स्टेडियम में 7 से 9 अक्टूबर तक डिजीटल अजायबघर स्थापित किया जाएगा। जो लोगों के देखने के लिए प्रात:काल 6.30 से शाम 6.00 बजे तक खुला रहेगा। आज मुख्यमंत्री के विशेष प्रमुख सचिव और सूचना एवं लोक संपर्क विभाग के सचिव गुरकिरत किरपाल सिंह ने इस शो संबंधी तैयारियों का जायजा लिया। प्रवक्ता ने बताया कि 4 महीने चलने वाले इन समागमों की शुरूआत मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह मोहाली में करेंगे। 
PunjabKesari
पहले और आखिरी दिन गुरु साहिब के जीवन और शिक्षाओं पर प्रकाश डालता लाइट एंड साऊंड शो चलेगा। प्रवक्ता ने बताया कि सुल्तानपुर लोधी में 1 नवम्बर से 12 नवम्बर तक श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित मुख्य समागम करवाए जाएंगे और 4 नवम्बर से समागम के आखिरी दिन 12 नवम्बर तक लगातार 9 दिन लाइट एंड साऊंड शो गुरु साहिब के जीवन वृत्तांत पर प्रकाश डालेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News