तीन महीने से नहीं मिला वेतन तो किया प्रबंधक के खिलाफ प्रदर्शन

Tuesday, Apr 28, 2020 - 12:02 PM (IST)

डेराबस्सी (गुरप्रीत) : बरवाला रोड पर स्थित वीनस यान पृथ्वीयार्न फेक्ट्री के वर्करों ने गत तीन माह से सैलरी न मिलने पर फ़ैक्ट्री प्रबंधकों के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी की।  प्रदर्शन कर रहे वर्करों ने लेबर इंस्पेक्टर के दफ़्तर के सामने भी प्रदर्शन किया। जिसके बाद मौक़े पर पुलिस को बुलाया पुलिस ने वर्करों की समस्या सुनी और उन्हें सोशल डिस्टैन्सिंग रखने की हिदायत दी। 

 

प्रदर्शन कर रहे महेश, सुनील, नरेंद्र, सोनम, सीमा देवी, रमेश, और दीपक समेत अन्य ने बताया कि फ़ैक्ट्री प्रबंधक का काफ़ी समय से सैलरी देने में आना-कानी कर रहे हैं। लॉक डाउन के दौरान फ़ैक्ट्री प्रबंधकों ने प्रशासन से फ़ैक्ट्री चलाने की मंज़ूरी ली हुई है और सभी वर्कर कोरोना की दहशत में भी फ़ैक्ट्री में काम करने आ रहे हैं।  इसके बावजूद भी उनको 3 माह से सैलरी नहीं दी गई जिस कारण उन्हों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। 


 

फैक्ट्री प्रबंधक नहीं कर रहे नियमों की पालना 
फैक्ट्री वर्करों ने बताया कि प्रशासन ने लॉकडाउन के दौरान फैक्ट्री चलाने की जिन नियमों के तहत मंजूरी दी है, फैक्ट्री प्रबंधक उन नियमों की भी पालना नहीं कर रहे। फैक्ट्री वर्कर को कोरोना से बचाव के लिए मास्क तक नहीं दिए गए। उन्होंने पंजाब सरकार से इस तरफ ध्यान देकर उनकी तनख्वाह दिलाने की मांग की है और फैक्ट्री की जांच करने की भी बात कही है। 

 

मौके पर पहुंचे ए,एस.आई. कुलदीप सिंह ने बताया कि फैक्ट्री वर्करों की शिकायत पर जांच शुरू कर दी है। दूसरी तरफ तहसीलदार नवप्रीत सिंह ने कहा कि लॉकडाउन में फैक्ट्री चलाने के तय नियमों की पालना न करने वाली फैक्ट्री के खिलाफ बनती कार्रवाई की जाएगी। इस बारे फैक्ट्री प्रबंधकों से सम्पर्क नहीं हो सका।

pooja verma

Advertising