पंजाब में धान की जाली मिलिंग बर्दाश्त नहीं की जाएगी : आशु

punjabkesari.in Thursday, Oct 15, 2020 - 08:48 PM (IST)

चंडीगढ़, (शर्मा): खाद्य और सिविल सप्लाई मंत्री भारत भूषण आशु ने आज यहां कहा कि राज्य में धान की जाली मिङ्क्षलग बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
उन्होंने बताया कि आज मानसा, बङ्क्षठडा और मोगा जिलों में की गई छापेमारी के दौरान गैर-कानूनी तौर पर जमा किया हुआ 11927 बोरियां धान की फसल और 6276 चावल की बोरियां बरामद की गई हैं। आशु ने बताया कि मानसा जिले में बप्पियाना राइस मिल मानसा से लगभग 4000 बोरियां (प्रत्येक 50 किलो) चावल बरामद किए गए। मौके पर मिल मालिक इस चावल संबंधी कोई संतुष्टिजनक कागज पेश नहीं कर सका। इसी तरह मैस. गणपति राइस मिल गोनियाना में 1927 बोरियां धान की फसल सरकारी स्टोरेज से अधिक पाया गया जिस संबंधी मिल मालिक के पास कोई गेट पास या खरीद बिल नहीं था।

 

उन्होंने बताया कि नारायण राइस मिल मानसा के बंद पड़े प्राइवेट गोदाम में बाहर के राज्यों से आया चावल स्टोर करने की सूचना मिली थी जिस पर इस स्टोर में छापा मारा गया। जब इस स्टोर को खोलने के लिए स्टोर मालिक को कहा गया तो स्टोर मालिक ने यह गोदाम खोला नहीं जिस पर इस गोदाम को सील कर दिया गया।
इसी तरह शिव शक्ति राइस मिल मानसा में भी छापा मारा गया, जहां से लगभग 616 बोरियां (60 किलो भरती) और 1060 बोरियां (30 किलो भरती) चावल बरामद किया गया। इसके अलावा महादेव राइस मिल गोनियाना से लगभग 600 बोरियां (50 किलो भरती) चावल बरामद किया गया। मौके पर शैलर मालिक ने बिल पेश किए कि यह चावल उसके द्वारा मैस. बांसल ट्रेङ्क्षडग कंपनी बाघा पुराना जिला मोगा से खरीदा गया है। इस पर बांसल ट्रेङ्क्षडग कंपनी की भी पड़ताल की जा रही है।
खाद्य मंत्री ने कहा कि सरकार धान की जाली मिङ्क्षलग पर नकेल डालने के लिए पूरी तरह तत्पर है और उन्होंने विभांग के अधिकारियों को हिदायत की कि वह इस संबंधी अपने अधीन आते स्टोरों और मिलों की चौकसी से निगरानी करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikash thakur

Recommended News

Related News