विधायक बैंस ने गवर्नर के खिलाफ विधानसभा में निंदा प्रस्ताव लाने की मांग की

punjabkesari.in Thursday, Oct 29, 2020 - 11:59 PM (IST)

चंडीगढ़, (रमनजीत): लोक इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष विधायक सिमरजीत सिंह बैस ने विधानसभा में गवर्नर के खिलाफ ङ्क्षनदा प्रस्ताव लाने की मांग की है। बैंस ने स्पीकर राणा के.पी. सिंह को चिट्ठी भेज गवर्नर की तरफ से मुख्यमंत्री समेत विधायकों के साथ बेहद रुखा व्यवहार की बात कही है। चिट्ठी में कहा है कि विधानसभा में सर्वसम्मति के साथ किसानों के हक में पास बिलों को मंजूरी दिलवाने के लिए मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र के नेतृत्व में मिलने गए एम.एल.ए. और मंत्रियों के साथ राज्यपाल वी.पी.सिंह  बदनौर ने बहुत ही बुरा बर्ताव किया था।

 


मुख्यमंत्री के नेतृत्व में गए मंत्रियों और विधायकों को बाहर पार्क में सुरक्षा रस्सी लगाकर खड़ा किया गया, जैसे अदालत के कटघरे में दोषी को खड़ा किया जाता है। पार्क में सिर्फ दो कुॢसयां ही मौजूद थी। मुख्यमंत्री के कहने पर विधानसभा में प्रतिनिधित्व करती पाॢटयों के सिर्फ नेताओं के लिए मजबूरीवश लगते गवर्नर साहब द्वारा कुॢसयां मंगवाई गईं।

 

मुख्यमंत्री और नेताओं ने राज्यपाल को विधानसभा में पास बिलों की कापियों को सौंपा तो राज्यपाल बिल पकडऩे के तुरंत बाद बिना बोले यू-टर्न लेकर दफ्तर की तरफ चल पड़े। मुख्यमंत्री और साथ गए शिष्टमंडल के सदस्यों ने राज्यपाल का व्यवहार देखते हुए हैरानी प्रकट की और मुख्यमंत्री समेत सभी, लोगों के चुने नुमाइंदों की तौहीन प्रतीत हुई।
इस बारे में उसी मौके मुख्यमंत्री को राज्यपाल के बुरे व्यवहार संबंधी रोष भी जाहिर किया। बैंस ने स्पीकर से मांग की है कि राज्यपाल के रुखे व्यवहार संबंधित विधानसभा में ङ्क्षनदा प्रस्ताव लाया जाए जिससे आगे से कोई भी लोक नुमाइंदों का अपमान न कर सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajesh K Dharwal

Recommended News

Related News