डेढ़ घंटा मनाते रहे कैप्टन पर सुरेश के आगे एक ना चली

Tuesday, Jan 30, 2018 - 04:51 PM (IST)

चंडीगढ़ : मुख्यमंत्री के पूर्व मुख्य प्रधान सचिव सुरेश कुमार को वापिस लाने के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह उनके घर करीब डेढ़ घंटा उन्हें मनाते रहे पर सुरेश के आगे उनकी एक ना चली और उनकी सारी कोशिशें नाकाम हो गईं। सूत्रों के मुताबिक़ सुरेश कुमार नहीं मान रहे हैं। ऐसे में उनके स्थान पर चीफ प्रिंसिपल सेक्रेटरी पद के लिए नए अफसर की की तलाश शुरू कर दी है। 


यह भी पता चला है कि इसके लिए एडिश्नल चीफ सेक्रेटरी रेवेन्यू एंड हाउसिंग विनी महाजन का नाम सबसे ऊपर चल रहा है। वह प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के साथ ज्वाइंट  सेक्रेटरी के रूप में पीएमओ में काम कर चुकी हैं। सुरेश कुमार की जगह किसी नए अधिकारी को चीफ प्रिंसिपल सेक्रेटरी लगाने की संभावना तलाशने से एक बात तो साफ हो गई है कि सुरेश कुमार किसी भी कीमत पर अपने पद पर वापस आने को तैयार नहीं हैं। 


गौरतलब है कि पंजाब अंग हरियाणा हाईकोर्ट में सुरेश कुमार की रिटायरमेंट के बाद उन्हें चीफ प्रिंसिपल सेक्रेटरी के रूप में दी गई नियुक्ति वाली याचिका में फैसला उनके खिलाफ आया था। फैसला आते ही उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। हाईकोर्ट का फैसला आए करीब दो हफ्ते हो चुके हैं , पर आज तक सरकार डबल बेंच में इस फैसले को चुनौती नहीं दे सकी है। 
 

Advertising