PSEB 10th result: नहीं चमका मोहाली, इन दो बेटियों ने किया नाम

Monday, May 22, 2017 - 07:01 PM (IST)

मोहाली : PSEB की ओर से 10वीं के रिजल्ट की घोषणा कर दी गई है। इस  नतीजे में रूपनगर की श्रुति वोहरा ने  98.77 प्रतिशत लेकर प्रथम स्थान,लुधियाना के अमित यादव ने 98.62 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरा तथा लुधियाना की ही सिम्मी कुमारी ने 98.31 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया है। लेकिन पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के दसवीं के परीक्षा परिणाम में मोहाली का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। आधे से ज्यादा विद्यार्थी फेल हो गए। 

लेकिन मोहाली की दो बेटियों ने मोहाली का नाम किया है। निजी स्कूलों की छात्राओं ने मेरिट में जगह बना कर जिले की लाज बचाई।10वीं के खराब परिणाम पर शिक्षा विभाग ने मंथन करने की बात कही है। बारहवीं के बाद दसवीं का भी परीक्षा परिणाम गिरना चिंता का कारण बन रहा है। 8690 छात्र-छात्राएं बोर्ड परीक्षा में बैठे। इनमें से महज 44.77 फीसद बच्चे ही पास हुए। सरकारी स्कूलों का एक भी छात्र मेरिट में जगह नहीं बना पाया।

कोई एक्स्ट्रा स्टडीज नहीं नो टेंशन बनी सफलता : 
मोहाली के सेक्टर-69 स्थित स्टार पब्लिक सीनियर सेंकेडरी स्कूल की छात्रा रमनप्रीत कौर ने पंजाब में 21 वा और मोहाली में पहला स्थान हासिल किया है। कौर ने 95.69 फीसदी अंक (650 में से 622 अंक) हासिल किए। रमनप्रीत ने इस सफलता का तनाव मुक्त रहकर पढ़ाई करना बताया। रमन ने कहा कि उन्होंने न तो एक्स्ट्रा स्टडीज की और न ही किसी तरह का तनाव लिया। जो स्कूल में करवाया जाता वह रोज उसे घर पर लिखकर रिवाइज जरूरत करती थी। रमनप्रीत के पिता कुलदीप सिंह महिद्रा एड महिद्रा में काम करते हैं। मा गुरमीत कौर गृहणी हैं।  

डॉक्टर बनने की है चाहत : 
95.38 फीसद अंक (620 अंक) लेकर मोहाली में दूसरा स्थान और मेरिट में जगह बनाने वाली फेज-1 स्थित शास्त्री मॉडल स्कूल की कविता ने कहा कि वह डॉक्टर बनना चाहती है। कविता के पिता पवन कुमार दुबई में एक स्टोर में काम करते हैं। घर में मां ममता का काम में हाथ भी बंटाती है। कविता ने बताया कि वह 11वीं में मेडिकल में दाखिला लेंगी। कविता ने बताया कि उनकी सफलता का मंत्र सेल्फ स्टडी है।  

Advertising