सिविल ड्रेस में पुलिस की रेड, भारी मात्रा में राशन बरामद

Wednesday, Apr 22, 2020 - 01:10 PM (IST)

मोहाली(राणा) : नयागांव के बाद अब मोहाली में भी एक ऐसा ही एक मामला सामने आया जहां घर में राशन होने के बाद भी पुलिस को राशन न होने संबंधी कॉल की जा रही है। लेकिन फेज-8 थाना के सब-इंस्पेक्टर अमन ने ऐसे ही एक व्यक्ति को दबोचने के लिए मंगलवार दोपहर पुलिस ने पूरी होशियारी से पहले उक्त लोगों को राशन दिया।  

वहीं जब सिविल ड्रेस में पुलिस राशन लेने आए व्यक्ति के घर पहुंची तो पुलिस मुलाजिम हैरान रह गए। घर में पहले ही 4 बोरियों में 50 किलो आटा, 6 किलो चीनी, 6 किलो दाल, 72 अंडे, 2 लीटर तेल, 40 रोटियां और सामान पड़ा था। आरोपी इस संबंधी पुलिस को कोई जवाब नहीं दे पाए।   

इनमें 2 लोग वर्किंग व 2 लोग एक नामी यूनिवर्सिटी के छात्र थे। जिसके बाद फेज-8 थाने के एडिशनल एस.एच.ओ. अमन बैदवान ने युवाओं के करियर को देखते हुए उन्हें फेज-9 अस्थाई जेल में छोड़ा। उन्होंने बताया कि अगर भविष्य में कोई ऐसा करता है तो केस दर्ज होगा। उन्होंने लोगों से सहयोग की अपील की है। 

कुंभड़ा के व्यक्ति को पूरा दिन जेल में रखने के बाद चेतावनी देकर छोड़ा :
कुंभड़ा से एक व्यक्ति ने प्रशासन के हेल्पलाइन पर फोन कर कहा कि राशन नहीं है। राशन मुहैया करवाने एक्सईएन इलेक्ट्रिकल अशोक कुमार व फेज-8 थाने के एडिशनल एस.एच.ओ. अमन बैदवान वहां पहुंचे। टीम ने शक होने पर उक्त व्यक्ति को पहले राशन दे दिया। 

सिविल ड्रेस में एक व्यक्ति को इलाके में छोड़ दिया। पुलिस राशन लेने वाले के घर पहुंची तो वहां राशन, अंडों की ट्रे से लेकर अन्य समान मौजूद था। जिसके बाद पुलिस ने उन लोगों को दबोच लिया। पुलिस ने उन्हें हॉकी स्टेडियम अस्थाई जेल ले गई। जहाँ पर उन्हें पूरा दिन बिठाकर रखा, फिर छोड़ दिया और कहा आगे से ऐसा किया तो केस दर्ज किया जाएगा।

अपने घर नहीं अन्य जगह पर बुलाया :
अमन बैदवान ने बताया कि आरोपी काफी शातिर थे। जब उसने फोन कर राशन के लिए हेल्प मांगी। उसके बाद पुलिस की टीम इलाके में पहुंची तो आरोपी ने जिस जगह से पहले सामान लिया था। उसकी बजाय दूसरी जगह पर उन्हें आने को कहा। टीम वहां पर चली गई। 

हालांकि उन्हें पहले ही इस संबंधी संदेह था। प्रशासन की टीम ने उक्त एरिया में 14 तारीख से राशन देने का काम कर रही है। पहले सोमवार को पंचम सोसाइटी में भी एक जरूरतमंद परिवार को राशन दिया था। उन्होंने कहा कि पुलिस हमेशा लोगों के साथ है।

Priyanka rana

Advertising